हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी और लश्कर का टॉप कमांडर हैदर

हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर-ए-तैय़बा का टॉप लश्कर आतंकी हैदर मार गिराया गया है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 01:39 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 03:11 PM (IST)
हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी और लश्कर का टॉप कमांडर हैदर
हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी और लश्कर का टॉप कमांडर हैदर

श्रीनगर, एएनआइ। हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का रहने वाला टॉप लश्कर आतंकी हैदर मार गिराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार के हवाले से ये जानकारी दी है। इस ऑपरेशन में कुल 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया था। इसी ऑपरेशन के दौरान आतंकी को मार गिराया गया ।

Top Lashkar-e Taiba commander Haider from Pakistan killed in Handwara encounter: IG Kashmir Vijay Kumar pic.twitter.com/OY8YeYMAWQ

— ANI (@ANI) May 3, 2020

इससे पहले जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया ।इस आतंकी ऑपरेशन कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं।कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा में हुई इस मुठभेड़ में दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के अंतर्गत आता है।उन्होंने बताया कि सेना ने इलाके में आतंकियों के बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने के लिए ये ऑपरेशन चलाया। शहीद हुए सेना के अफसर,  सुरक्षाकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

सेना के सूत्रों के मुताबिक हंदवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल, मेजर और दो जवान शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

शहीद जवानों में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक मिल चुका था। कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर्स में उनकी गिनती होती थी। 

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हो गए। वह यूपी के बुलंदशहर के मूल निवासी थे। इस दुखद समाचार से पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई।

chat bot
आपका साथी