राम मंदिर के निर्माण के लिए तोगडि़या को मोदी और योगी पर भरोसा

प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को राम मंदिर का मुद्दा याद दिलाने की जरूरत नहीं है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 08:57 PM (IST)
राम मंदिर के निर्माण के लिए तोगडि़या को मोदी और योगी पर भरोसा
राम मंदिर के निर्माण के लिए तोगडि़या को मोदी और योगी पर भरोसा

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रवीण तोगडि़या को अब मोदी और योगी पर भरोसा है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पार्टी की घोषणापत्र और प्रस्तावों पर अमल करते हुए जल्द ही राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करेंगे। वैसे उनका मानना है कि बातचीत से इस समस्या का हल नहीं निकलेगा, बल्कि सोमनाथ मंदिर की तरह इसके लिए भी संसद से कानून बनाना पड़ेगा। लेकिन मथुरा और काशी पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत को अपनी विचारधारा की जीत करार देते हुए प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि अब हिंदु के हितों की अनदेखी कर राजनीति करने का समय खत्म हो गया है। उनके अनुसार सभी दलों को अब हिंदुत्व के साथ-साथ विकास की राजनीति करनी होगी। इसे तोगडि़या राम मंदिर बनाने के लिए मुफीद मानते हैं। उन्होंने सभी दलों से संसद में राम मंदिर बनाने के कानून का समर्थन देने की अपील भी की।

प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को राम मंदिर का मुद्दा याद दिलाने की जरूरत नहीं है। भाजपा की घोषणापत्र में यह शामिल है और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी चुनाव प्रचार के दौरान इसके लिए बयान दे चुके हैं। साथ ही भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्तावित पारित रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाने का संकल्प व्यक्त किया जा चुका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि योगी और मोदी दोनों अपनी पार्टी के संकल्प को पूरा करने के लिए जरूर उचित कदम उठाएंगे।

तोगडि़या ने कहा कि राम मंदिर पर दबाव बनाने के लिए अब धर्म संसद बुलाने की जरूरत नहीं है। इसके पहले धर्म संसद में इस पर प्रस्ताव पारित किया जा चुका है और सरकार को उसपर अमल करना बाकी है। उन्होंने कहा कि अब अगला धर्म संसद राम मंदिर बनने के बाद अयोध्या में ही होगी।

राम मंदिर तो अयोध्या में ही बनेगा, मस्जिद कहीं भी बन सकती हैः स्वामी

chat bot
आपका साथी