बंगाल में ग्रामीणों ने तीन मवेशी चोरों को पीटकर मार डाला

मवेशी चोरों का यह गिरोह हाइवे से लगे गावों से मवेशियों को चुराता था। इनके गिरोह में लगभग 12 लोग बताए जा रहे हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 08:08 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 12:57 PM (IST)
बंगाल में ग्रामीणों ने तीन मवेशी चोरों को पीटकर मार डाला
बंगाल में ग्रामीणों ने तीन मवेशी चोरों को पीटकर मार डाला

उत्तर दिनाजपुर, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में मवेशियों की चोरी की घटना में पकड़े गए तीन चोरों को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला। यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना अंतर्गत दुर्गापुर गांव में गुरुवार रात को हुई। मृतकों के नाम नासीर हक (35), समीरुद्दीन (35) एवं नसीरूद्दीन (32) बताए गए हैं।

पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार यह गिरोह दुर्गापुर गांव में एक व्यक्ति के घर में सुरंग बनाकर मवेशी चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। तभी घरवालों ने चोरों को देख लिया। चिल्लाने पर गांव के लोग जमा हो गए। लोगों ने घटनास्थल से तीनों मवेशी चोरों को रंगेहाथों पकड़ लिया। इसके बाद तीनों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जा रहा है कि मवेशी चोरों का यह गिरोह हाइवे से लगे गावों से मवेशियों को चुराता था। इनके गिरोह में लगभग 12 लोग बताए जा रहे हैं। इनके पास हथियार भी होते हैं। दिनापुर में ये गिरोह इससे पहले कई मवेशियों की चोरी कर चुका है। लेकिन इस बार उनकी किस्‍मत अच्‍छी नहीं थी। गिरोह मवेशियों की चोरी करते रंगेहाथों पकड़ गया। हालांकि गैंग के 9 सदस्‍य भागने में कामयाब हो गए, लेकिन तीन गांववालों के हत्‍थे चढ़ गए। गांववालों ने इन चोरों को डंडों, रॉड और ईंटों से मारा और इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

हालांकि मृतक नासीर हक की मां का आरोप है कि गांववालों ने उसके बेटे को जान से मार दिया और वह बेगुनाह था। मां ममताज बीवी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। उनका कहना है, 'मेरे बेटे को गांववालों ने जान से मार दिया और मैंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।' पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: 'गाय को बचाने के लिए हर हिंदू अपने घर में रखे लाइसेंसी हथियार'

chat bot
आपका साथी