एयर इंडिया के खिलाफ विरोध का मामला: केरल कोर्ट ने सीएम विजयन के दामाद समेत तीनों को दी बेल

सीपीएम नेताओं के खिलाफ 2009 में कोझीकोड में एयर इंडिया के खिलाफ विरोध करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। विरोध के समय टीवी राजेश डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राज्य सचिव थे और मुहम्मद रियास संगठन के संयुक्त सचिव थे।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:55 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:55 PM (IST)
एयर इंडिया के खिलाफ विरोध का मामला: केरल कोर्ट ने सीएम विजयन के दामाद समेत तीनों को दी बेल
केरल सीएम के दामाद समेत तीन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज गया, जानें- पूरा मामला

कोझिकोड, एएनआइ। केरल कोर्ट ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी -मर्क्सवादी (सीपीएम) के नेता पीए मोहम्मद रियास, टीवी राजेश और केके दिनेश को जमानत दे दी है। कोझीकोड अदालत द्वारा एक दिन पहले तीनों 14 दिनों की रिमांड पर भेजा गया था। तीनों को एयर इंडिया द्वारा उड़ानों को रद्द करने और हवाई किराए में वृद्धि का विरोध करने के लिए एक मामले में रिमांड पर भेजा गया था। अब तीनों को जमानत मिल गई है। बता दें कि रियास केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद हैं। वह पार्टी की युवा शाखा - डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

राजेश कन्नूर जिले से दो बार के विधायक हैं। उन्होंने 2009 में एयर इंडिया के खिलाफ विरोध शुरू किया था। केके दिनेश डीवाईएफआई के नेता हैं। सीपीएम नेताओं के खिलाफ 2009 में कोझीकोड में एयर इंडिया के खिलाफ विरोध करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में पहले भी नेताओं ने जमानत प्राप्त की थी। हालांकि, जमानत अवधि समाप्त होने के बाद, उन्होंने फिर से जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, अदालत ने उन्हें रिमांड पर भेज दिया था। विशेष रूप से, विरोध के समय टीवी राजेश डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राज्य सचिव थे और मुहम्मद रियास संगठन के संयुक्त सचिव थे।

बता दें कि विजयन की बेटी वीणा का विवाह रियास के साथ पिछले साल मुख्यमंत्री आवास पर संपन्न हुई थी। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन किया गया था। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस पर आयोजित हुए सादे समारोह में नजदीकी रिश्तेदारों समेत 50 लोग शामिल हुए थे। मंत्रियों में से केवल उद्योग मंत्री ई पी जयराजन विवाह समारोह में शमिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी