सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गई लड़की ने कबूला इस्लाम, मुस्लिम युवक से किया निकाह

हिंदू युवती किरण बाला ने लाहौर के रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद आजम के साथ वहां निकाह कर लिया।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 19 Apr 2018 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 19 Apr 2018 01:20 PM (IST)
सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गई लड़की ने कबूला इस्लाम, मुस्लिम युवक से किया निकाह
सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गई लड़की ने कबूला इस्लाम, मुस्लिम युवक से किया निकाह

अटारी बॉर्डर (राजिंदर सिंह रूबी)। खालसा सिरजना (सृजन) दिवस के लिए पाकिस्तान गए भारतीय सिख श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल होशियारपुर निवासी हिंदू युवती किरण बाला ने लाहौर के रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद आजम के साथ वहां निकाह कर लिया। दोनों में फेसबुक के जरिए जान-पहचान हुई थी। यह जानकारी पाकिस्तान से लौटे जत्थे के कुछ श्रद्धालुओं ने युवती के परिजनों को दी। जत्थे के बाकी लोग 21 अप्रैल को लौटेंगे।

होशियारपुर के गांव गढ़शंकर की रहने वाली हिंदू परिवार की किरण बाला 12 अप्रैल को सिख श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल होकर अटारी से विशेष रेल गाड़ी से श्री पंजा साहब गई थी। वहां उसने अपने फेसबुक दोस्त मोहम्मद आजम के साथ लाहौर की जामा मस्जिद में इस्लाम कुबूल किया। वहीं पर निकाह के बाद उसने अपना नाम आमना बीबी रख लिया है।

लड़की के परिजनों को इस बात का पता उस समय चला जब युवती ने इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान विदेश विभाग के कार्यालय में एक अर्जी दायर की। इसमें युवती ने कहा है कि उसने अपनी मर्जी से लाहौर निवासी मोहम्मद आजम से निकाह किया और वह 21 अप्रैल को भारत लौटने वाले जत्थे के साथ वापस नहीं जाएगी। इसमें यह भी लिखा है कि उसके वीजा की अवधि 21 अप्रैल को खत्म हो रही है, इसलिए उसे अगले तीन महीने का वीजा दिया जाए, ताकि वह पाकिस्तान में रह सके।

16 अप्रैल को जत्थे से अलग हुई

गढ़शंकर निवासी किरण बाला की उम्र 31 साल है। सूत्रों के मुताबिक किरण बाला ने 16 अप्रैल को लाहौर मस्जिद में निकाह करवाया और उसी दिन से ही वह भारतीय सिख जत्थे से अलग होकर भाग निकली थी। उस की तलाश में पाकिस्तान की ख़ुफिया एजेंसियां व पुलिस अधिकारी लाहौर, ननकाना साहिब और पंजा साहब में छापेमारी कर रहे थे। इसी दौरान उसने वीजा के लिए अर्जी लगा दी।

chat bot
आपका साथी