Covid -19: गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 14 संदिग्ध लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

गोवा के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में किए गए संदिग्ध 14 लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 11:26 AM (IST)
Covid -19: गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 14 संदिग्ध लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव
Covid -19: गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 14 संदिग्ध लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

पणजी, एएनआइ। गोवा के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में किए गए संदिग्ध 14 लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में किए गए 14 लोग कोरोना से संक्रमित नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि अगले 25 और लोगों के टेस्ट आज यानी बुधवार को हो होंगे। 

बता दें कि इस वक्त देश बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से भारत भी त्रस्त है। इस वक्त भारत में कोरोना से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चकु हैं। 22 से ज्यादा राज्यों में कोरोना का कहर पहुंच चुका है। कोविड-19 के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान करना पड़ा। इस वक्त देश में सभी लोग अपने घरों में कैद है। 

लॉकडाउन के चलते अपने घरों की तरफ पलायन करने वालों लोगों की भी सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है। यही नहीं जरूरतमंदों लोगों की मदद की जा रही है। बता दें कि इंसान से इंसान में फैलने वाले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। जिसके चलते सिवाय एहतियात बरतने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं हैं। ऐसें में सभी देशों के लोग अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे है। 

वैश्विक तौर पर इस वायरस से अभी तक 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। चीन के बाद सबसे ज्यादा इस वायरस की चपेट में इटली और स्पेन हैं। लगभग 122 से ज्यादा देशों में यह वायरस अपने  पैर पसार चुका है। सबसे शक्तिशाली देश अमेरिकी भी इस वायरस से बच नहीं पाया है। वहां पर पर भी इस वायरस से काफी संख्या में लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी