चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी को दिए जाने थे 10 करोड़ रुपये

टीटीवी दिनाकरन से हवाला के जरिये 10 करोड़ रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार बिचौलिये सुकेश चंद्रशेखर ने पुलिस पूछताछ में यह जानकारी दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Apr 2017 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 10:01 PM (IST)
चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी को दिए जाने थे 10 करोड़ रुपये
चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी को दिए जाने थे 10 करोड़ रुपये

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : तमिलनाडु की सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पार्टी का मुख्य चुनाव चिह्न (दो पत्ती) शशिकला खेमे को दिलाने को लिये गए 10 करोड़ रुपये चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को दिए जाने थे। टीटीवी दिनाकरन से हवाला के जरिये 10 करोड़ रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार बिचौलिये सुकेश चंद्रशेखर ने पुलिस पूछताछ में यह जानकारी दी है।

सुकेश, दिनाकरन, चेन्नई के कुछ अधिवक्ताओं व हवाला कारोबारियों के बीच फोन पर हुई पैसों की डील व डिलीवरी के पुख्ता सुबूत क्राइम ब्रांच के पास हैं। रिश्वत कांड में मुख्य आरोपी अन्नाद्रमुक के उपमहासचिव टीटीवी दिनाकरन को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर रीतेश कुमार के नेतृत्व में टीम मंगलवार शाम को चेन्नई के लिए रवाना हो गई है।

क्राइम ब्रांच का कहना है कि दिनाकरन ने चुनाव चिह्न हासिल करने के लिए सुकेश से किस तरह 50 करोड़ में डील की, डील में कौन-कौन नेता, अधिकारी, अधिवक्ता व हवाला कारोबारी शामिल हुए, उन सभी के मोबाइल फोन पर हुई बातचीत के सुबूत उसके पास हैं। पुलिस के रडार पर चेन्नई के 10 अधिवक्ता भी हैं।

यूनियन टेरिटरी (यूटी) कैडर के एक डीसीपी, जिनकी तैनाती अभी दिल्ली से बाहर है उनकी अधिवक्ता पत्नी भी इस डील में शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक सुकेश दिल्ली में 10 दिन तक होटल हयात के कमरा नंबर 263 में रुका था। उसने तमिलनाडु के सेवानिवृत्त ब्यूरोक्रेट की मदद से चुनाव आयोग कार्यालय में तैनात एक अधिकारी से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें: पन्नीरसेल्वम का शशिकला पर वार, जयललिता की मौत की जांच की मांग उठाई

chat bot
आपका साथी