RBI के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर का कार्यकाल एक साल बढ़ा, 2021 में तीन साल के लिए संभाला था यह पद

आरबीआइ के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर (TRabi Shankar) का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। वह 1990 में आरबीआइ में शामिल हुए थे और उन्होंने बीते वर्षों के दौरान केंद्रीय बैंक में विभिन्न पदों पर काम किया। डिप्टी गवर्नर के पद पर पदोन्नत होने से पहले वह आरबीआइ के कार्यकारी निदेशक थे। उन्हें मई 2021 में तीन साल के लिए आरबीआइ का डिप्टी गवर्नर बनाया गया था।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Wed, 24 Apr 2024 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 11:45 PM (IST)
RBI के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर का कार्यकाल एक साल बढ़ा, 2021 में तीन साल के लिए संभाला था यह पद
RBI के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर का कार्यकाल एक साल बढ़ा (Image: ani)

HighLights

  • RBI के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर का कार्यकाल एक साल बढ़ा
  • 2021 में तीन साल के लिए संभाला था यह पद

पीटीआई, नई दिल्ली। आरबीआइ के डिप्टी गवर्नर टी रबीशंकर का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने तीन मई, 2024 से रबीशंकर का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्हें मई, 2021 में तीन साल के लिए आरबीआइ का डिप्टी गवर्नर बनाया गया था।

वह 1990 में आरबीआइ में शामिल हुए थे और उन्होंने बीते वर्षों के दौरान केंद्रीय बैंक में विभिन्न पदों पर काम किया। डिप्टी गवर्नर के पद पर पदोन्नत होने से पहले वह आरबीआइ के कार्यकारी निदेशक थे।

वोडाफोन समूह की हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत नहीं

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि वह इंडस टावर्स में ब्रिटिश दूरसंचार कंपनी वोडाफोन समूह की लगभग 21 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत नहीं कर रही है। इंडस टावर्स में भारती एयरटेल के पास इस समय 47.95 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इंडस टावर्स दूरसंचार उद्योग को महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा सेवाएं मुहैया कराती है और एयरटेल अपनी दूरसंचार सेवाओं के लिए इस पर काफी हद तक निर्भर है। एयरटेल ने कहा कि वह हमेशा यह सुनिश्चित करेगी कि इंडस मजबूत और वित्तीय रूप से स्थिर रहे।

यह भी पढे़ं: 'कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को महज वोट बैंक बनाकर रखा', भाजपा उम्मीदवार तमिलसाई सौंदरराजन का आरोप

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 'कांग्रेस के DNA में हैं तुष्टीकरण', राजनाथ सिंह बोले- सेना में की थी धार्मिक जनगणना की कोशिश

chat bot
आपका साथी