सुशांत सिं‍ह राजपूत के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से पूछताछ, इजराइल ने बताया सच्‍चा दोस्‍त

पुलिस अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। इस क्रम में अब तक नौ लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 07:36 AM (IST)
सुशांत सिं‍ह राजपूत के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से पूछताछ, इजराइल ने बताया सच्‍चा दोस्‍त
सुशांत सिं‍ह राजपूत के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से पूछताछ, इजराइल ने बताया सच्‍चा दोस्‍त

मुंबई, एजेंसियां। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने बुधवार को उनके कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की। पुलिस इस मामले में अब तक सुशांत के पिता, दो बहनें, मैनेजर, रसोइया और केयरटेकर समेत 10 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर, काई पो चे व डी-डे जैसी फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर रहे मुकेश छाबड़ा दोपहर बाद बांद्रा थाने पहुंचे। पुलिस सुशांत की हत्या की वजह का पता लगाना चाहती है। छाबड़ा अभिनेता के करीबी दोस्त भी हैं।' वहीं सुशांत के पिता केके सिंह ने पुलिस से कहा कि उन्हें बेटे के अवसाद के कारणों की कोई जानकारी नहीं है। उनके परिवार के अन्य सदस्य भी अवसाद के कारणों के बारे में नहीं जानते। वहीं इजराइल ने सुशांत सिंह राजपूत को सच्‍चा दोस्‍त बताकर संवदेना प्रकट की है। 

विभिन्‍न पहलुओं से जांच कर रही है पुलिस 

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सुशांत के पिता का बयान मंगलवार को उनके दिल्ली रवाना होने से पहले दर्ज किया गया था। अभिनेता सुशांत ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में खुदकुशी कर ली थी। उनके घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। पुलिस इस पहलू की भी जांच कर रही है कि क्या सुशांत पेशेवर दुश्मनी के कारण अवसाद में थे।

मुकेश छाबड़ा से पूछताछ 

कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने कहा कि सुशांत के साथ उनके अच्छे संबंध थे। हाल ही में उन्होंने ड्राइव नामक एक फिल्म की थी, जिसमें सुशांत ने अच्छा काम किया था। छाबड़ा ने उन रिपोर्ट के बारे में कुछ भी नहीं बताया कि सुशांत के पास फिलहाल एक भी फिल्म नहीं थी।

मुकेश ने उन्हें एक बुद्धिमान एक्टर बताया। वो फोन फ्रेंडली इंसान नहीं थे। वे प्लेस्टेशन काफी खेलते थे। उनकी खगोल विज्ञान में काफी दिलचस्पी थी। जब वे खगोल विज्ञान, प्लेस्टेशन या पढ़ने में व्‍यस्‍त होते थे तो फोन नहीं उठाते थे। 27 मई को मुकेश के जन्‍मदिन पर सुशांत ने उन्हें बधार्इ दी थी और दोनों ने फोन पर बात की थी। 

सुशांत राजपूत के घर से कई डायरी मिली हैं। वो इन डायरी में किताबों से कुछ महत्वपूर्ण चीजें लिखा करते थे। उनके घर से रसीद भी मिली है। सुशांत ने नगालैंड सरकार को एक करोड़ दान दिए थे। हालांकि अभी तक कुछ भी डिप्रेशन या सुसाइड से जुड़ी कोई चीज सुशांत के घर से नहीं मिली है। 

कोई ठोस जानकारी नहीं मिली

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जांचकर्ताओं को अभी इस विषय में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है कि अभिनेता ने ऐसा घातक कदम क्यों उठाया। हम उनके करीबी लोगों से बातचीत कर रहे हैं। हम अभिनेता की वित्तीय स्थिति और कारोबार के बारे में पता कर रहे हैं, ताकि उनके अवसाद के कारणों की जानकारी हो सके।' गौरतलब है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख कह चुके हैं कि मुंबई पुलिस सुशांत के अवसाद के पीछे उनकी पेशेवर दुश्मनी के पहलू की भी जांच करेगी। 

इजरायल ने सुशांत को बताया 'सच्चा दोस्त'

यरुशलम, प्रेट्र। इजरायल ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को 'सच्चा दोस्त' बताते हुए उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। इजरायली विदेश मंत्रालय के उप महानिदेशक गिलाड कोहेन ने ट्वीट किया, 'सुशांत सिंह इजरायल के सच्चे दोस्त थे। उनके निधन पर हम गहरा शोक प्रकट करते हैं। आप हमेशा याद आएंगे। जब वो इजरायल आए थे, तब कुछ ऐसा हुआ था।'

Sending my deepest condolences on the passing of @its_sushant_fc, a true friend of Israel. You will be missed!

Check out one of the great things that came of his trip to Israel in the link below. #IsraelLooksEast #RIPSushantSinghRajput https://t.co/GM9bjM09XD" rel="nofollow pic.twitter.com/oukPiMFinh — Gilad Cohen 🇮🇱 (@GiladCohen_) June 16, 2020

सुशांत और जैकलीन फर्नाडीज ने इजरायल में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के प्रमोशन के तहत वहां एक गाना शूट किया था। सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी फिल्म ड्राइव का एक गाना इजरायल में शूट किया था। मखना गाने के समय ड्राइव के कलाकार इजरायल में मौजूद थे। उसी गाने का लिंक भी इजरायल ने इस ट्वीट में शेयर किया है। इस समय सोशल मीडिया पर ये ट्वीट भी वायरल हो रहा है। 

chat bot
आपका साथी