सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वैवाहिक विवाद के समाधान का प्रयास करें बीजद सांसद और फिल्म अभिनेता मोहंती

शीर्ष अदालत ने ओडिशा के केंद्रपाड़ा से सांसद मोहंती की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अपने वैवाहिक विवाद पर मीडिया रिर्पोटिंग रोकने की मांग की थी। उनका कहना था कि इससे उनके निर्वाचन क्षेत्र पर बुरा असर पड़ेगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 06:55 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वैवाहिक विवाद के समाधान का प्रयास करें बीजद सांसद और फिल्म अभिनेता मोहंती
सुप्रीम कोर्ट ने वैवाहिक विवाद के सौहार्दपूर्ण समाधान की संभावनाएं तलाशने को कहा।

नई दिल्ली, प्रेट्र। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बीजद के लोकसभा सदस्य और उड़िया फिल्म अभिनेता अनुभव मोहंती को अपनी पत्नी अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी के साथ वैवाहिक विवाद के सौहार्दपूर्ण समाधान की संभावनाएं तलाशने को कहा। शीर्ष अदालत ने ओडिशा के केंद्रपाड़ा से सांसद मोहंती की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपने वैवाहिक विवाद पर मीडिया रिर्पोटिंग रोकने की मांग की थी। उनका कहना था कि इससे उनके निर्वाचन क्षेत्र पर बुरा असर पड़ेगा।

पीठ ने पत्नी की तलाक याचिका पर सांसद पति को जारी किया नोटिस

इस बीच, जस्टिस ऋषिकेश रॉय की पीठ ने प्रियदर्शिनी की याचिका पर मोहंती को नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने दिल्ली की एक स्थानीय अदालत में दाखिल तलाक याचिका को कटक स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वैवाहिक विवाद के समाधान की संभावना तलाशी जाए

सांसद की ओर से अदालत में पेश हुए वकील अश्विनी कुमार दुबे ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि यह असामयिक है। इस पर अदालत ने कहा, ये दोनों फिल्म इंडस्ट्री के दो हाई प्रोफाइल लोग हैं। इनमें से एक राजनीति में है। बेहतर होगा कि उनके बीच विवाद के समाधान की संभावना तलाशी जाए। याचिका पर हम नोटिस जारी कर रहे हैं और इस बीच आप मध्यस्थता का प्रयास कीजिए। अदालत ने समाधान की संभावनाएं तलाशने के लिए दोनों को सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता केंद्र जाने के लिए भी कहा।

chat bot
आपका साथी