केरल बाढ़ के लिए विदेशी फंड पर भाकपा नेता पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

भाकपा नेता ने कहा है कि विदेशी फंड लेने से इन्कार करना संविधान के अनुच्छेद 21 (जीवन का अधिकार) का उल्लंघन है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 12:03 AM (IST)
केरल बाढ़ के लिए विदेशी फंड पर भाकपा नेता पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
केरल बाढ़ के लिए विदेशी फंड पर भाकपा नेता पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, आइएएनएस। केरल से राज्यसभा सांसद और भाकपा नेता बिनय विस्वम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर केंद्र को विदेशी सरकारों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से केरल बाढ़ राहत के लिए कोष स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग की है। भारत ने विदेशी सरकारों से वित्तीय मदद स्वीकार नहीं करने का फैसला लिया है। यूएई, कतर और मालदीव ने सहायता की पेशकश की थी। भाकपा नेता ने कहा है कि विदेशी फंड लेने से इन्कार करना संविधान के अनुच्छेद 21 (जीवन का अधिकार) का उल्लंघन है।

केरल राहत कार्यक्रम में गीत गाएंगे जस्टिस जोसफ

केरल मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों द्वारा योगदान देने के बाद अब सोमवार को होने वाले कार्यक्रम में जस्टिस केएम जोसफ गीत गाएंगे। वह एक मलयाली और एक हिंदी गीत गाएंगे। यह कार्यक्रम बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए आयोजित किया जाएगा जिसमें मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा मुख्य अतिथि होंगे।

राहत कैंपों में ओणम से थोड़ी खुशी

केरल में आई सदी की सबसे भीषण बाढ़ में जीवित बचे लोग शनिवार को थोड़ी देर के लिए अपनी उदासी भूल गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि यह त्योहार लोगों को विपरीत परिस्थितियों से उबरने की ताकत देगा। राहत शिविरों में अभी भी करीब छह लाख से ज्यादा लोग रह रहे हैं। शिविरों में ही लोगों ने पारंपरिक ओणम त्योहार मनाया। लोगों ने सदया या भोजन बनाया। फसली त्योहार के दूसरे दिन को तिरु ओणम कहा जाता है। यह शनिवार को मनाया गया।

वायुसेना ने दिए 20 करोड़

वायुसेना ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को राहत कार्यो के लिए 20 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। रक्षा विज्ञप्ति में बताया गया है कि वायुसेना के देश भर के अधिकारियों, एयरमैन, गैर लड़ाकू कर्मियों और सिविलियनों ने योगदान के रूप में एक दिन का वेतन दिया है।

chat bot
आपका साथी