तमिलनाडु में बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन की मौत, सलामती के लिए पीएम मोदी ने की थी प्रार्थना

तमिलनाडु में बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन की मौत सलामती के लिए पीएम मोदी ने की थी प्रार्थना

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 07:39 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 08:00 AM (IST)
तमिलनाडु में बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन की मौत, सलामती के लिए पीएम मोदी ने की थी प्रार्थना
तमिलनाडु में बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन की मौत, सलामती के लिए पीएम मोदी ने की थी प्रार्थना

चेन्‍नई, एएनआइ। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले में एक गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के सुजीत विल्सन की मौत हो गई है। करीब तीन दिन बाद बोरवेल से सुजीत का शव निकाला गया जो काफी खराब स्थिति में था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़ी हस्तियों ने सुजीत की सलामती के लिए दुआएं की थीं लेकिन तमाम कोशिशों और दुआओं के बावजूद बच्‍चे को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाबी नहीं मिली। 

Tiruchirappalli: Body of 2-year-old #SujithWilson who lost his life after he fell into a borewell on October 25, brought to Pudur for cremation. #TamilNadu https://t.co/h9Q9z0Cn0k" rel="nofollow pic.twitter.com/4B5QAacdWn — ANI (@ANI) October 29, 2019

बता दें कि सुजीत विल्सन तिरुचिरापल्ली जिले के नादुकट्टुपट्टी में शुक्रवार को गहरे बोरवेल में गिर गया था। बच्‍चे के बोरवेल में गिरने की सूचना के तुरंत बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गया था और उस तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास बुल्डोजर से खोदकर सुरंग बनाने का काम किया गया था। बचाव के काम में लगे अधिकारियों ने बताया था कि बच्चे को निकालने में आधा दिन का समय और लगेगा लेकिन मंगलवार तड़के बोरवेल से दुर्गंध आने लगी। बच्चे के शव को मनाप्पराई के सरकारी अस्पताल में भेजा गया। पीएम मोदी और राहुल गांधी ने भी सुजीत की सलामती की दुआ की थी। 

कुछ रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि बच्चा बोरवेल में बेहोश हो गया था। उसको बचाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राज्य पुलिस और स्थानीय प्रशासन की कई टीमें जुटी थीं। सुजीत पहले 26 फुट गहरे गड्डे में गिरा था लेकिन बाद में फ‍िसल कर 70 फीट की गहराई में चला गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मौके पर राज्य सरकार के कई बड़े अधिकारी और मंत्री मौजूद थे। राज्य परिवहन विभाग के प्रधान सचिव जे. राधाकृष्णन ने बताया कि सुजीत का शव काफी खराब स्थिति में बरामद किया गया।  

chat bot
आपका साथी