Coronavirus: छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, कक्षा 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंड बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

कोरोना वायर के खतरे को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 में पढ़ने वाले छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 07:34 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 07:34 AM (IST)
Coronavirus: छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, कक्षा 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंड बिना एग्जाम होंगे प्रमोट
Coronavirus: छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, कक्षा 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंड बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

रायपुर (छत्तीसगढ़), एएनआइ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार ने छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 में पढ़ने वाले राज्य के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध में लोक शिक्षा निदेशक (Director of Public Education) को एक आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद कर दिया है और हाई स्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा पूरे छत्तीसगढ़ को 20 मार्च से ही लॉकडाउन कर दिया है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 24 मार्च से 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन का आह्वान किया है।

1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंड बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

बता दें कि इतने समय तक स्कूल बंद रहने के कारण कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11वीं की परीक्षाएं नहीं हो सकीं। निकट भविष्य में परीक्षा आयोजित करना भी संभव लग रहा है। इसे देखते हुए, राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11वहीं में पढ़ने वाले छात्रों को पदोन्नति देने का निर्णय लिया है।

कोरोना वायरस से 1,637 लोग संक्रमित

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस से अबतक कुल 1,637 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 39 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, इस बीमारी से 133 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 49 विदेशी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Tablighi Jamaat Coronavirus: तबलीगी जमात में शामिल दो लोग पुड्डुचेरी में कोरोना वायरस से पीड़ित

chat bot
आपका साथी