कश्मीरी पंडितों के लिए कॉलोनी के प्रस्ताव के खिलाफ अलगाववादियों का बंद

कश्मीर घाटी में प्रदेश से विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से कालोनी बनाए जाने के प्रस्ताव के खिलाफ घाटी में विरोध तेज होता जा रहा है। इस विरोध को प्रदेश के अलगाववादी हवा दे रहे हैं। अलगावादियों के आह्वान पर आज कश्मीर में बंद का आह्वान किया गया है।

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Sat, 11 Apr 2015 11:21 AM (IST) Updated:Sat, 11 Apr 2015 01:37 PM (IST)
कश्मीरी पंडितों के लिए कॉलोनी के प्रस्ताव के खिलाफ अलगाववादियों का बंद

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में प्रदेश से विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से कालोनी बनाए जाने के प्रस्ताव के खिलाफ घाटी में विरोध तेज होता जा रहा है। इस विरोध को प्रदेश के अलगाववादी हवा दे रहे हैं।

अलगावादियों के आह्वान पर आज कश्मीर में बंद का आह्वान किया गया है। अलगावादियों और पाक आतंकिकयों के डर से लोग न चाहते हुए बंद के समर्थन के लिए मजबूर हैं। कल इसी मुद्दे को लेकर एक हिंसक विरोध मार्च का नेतृत्व करने वाले अलगावावदी यासीन मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

गौरतलब है कि केंद्र की राजग सरकार विस्थापित कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में बसाए जाने को लेकर गंभीर है। पहले भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली पीडीपी के नेता व जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद भी इस बात के लिए तैयार हो गए थे लेकिन अलगावादियों के रुख को भांपने के बाद उन्होंने यू टर्न ले लिया।

अलगाववादी इसे एक बड़ा मुद्दा बनाकर जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से हवा खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य में हुए सफल चुनाव से भन्नए अलगाववादी किसी मौके की तलाश में थे। वे इसे एक मौका मान प्रदेश को एक बार फिर से हिंसा की आग में झोंकने की कोशिश में जुट गए हैं।

पढ़ेंः श्रीनगर में पथराव व हिंसा, 20 घायल

पढ़ेंः अलगाववादियों के सामने मुफ्ती ने घुटने टेकेः एपीएमसीसी

chat bot
आपका साथी