जया मामले में रिपोर्ट मिलने के बाद अपील का फैसला: सिद्धारमैया

अन्‍नाद्रमुक प्रमुख जयललिता के तमिलनाडु की सत्‍ता में वापसी के बीच कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि राज्‍य का कानून विभाग हाई कोर्ट के फैसले अध्‍ययन कर रहा है। रिपोर्ट प्राप्‍त होने के बाद सरकार अपील दाखिल करने पर फैसला लेगी।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Sat, 23 May 2015 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2015 01:10 PM (IST)
जया मामले में रिपोर्ट मिलने के बाद अपील का फैसला: सिद्धारमैया

नई दिल्ली। अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता के तमिलनाडु की सत्ता में वापसी के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि राज्य का कानून विभाग हाई कोर्ट के फैसले अध्ययन कर रहा है। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सरकार अपील दाखिल करने पर फैसला लेगी।

पांचवी बार तमिलनाडु की सीएम बनीं जयललिता

गौरतलब है कि जयललिता के आय से अधिक संपत्ित मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के अादेश के बाद कर्नाटक हाई कोर्ट में हुई थी, जहां उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था। लेकिन इस पर अब तक सस्पेंस बना हुआ है कि सरकार ऊपरी अदालत में फैसले को चुनौती देगी या नहीं।

इससे पहले बेंगलुरु की निचली अदालत ने जयललिता को पिछले साल 27 सितंबर को 266.66 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ित मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। लेकिन 11 मई को हाई कोर्ट ने जयललिता को सभी आरोपों से बरी कर दिया। आठ माह बाद एक बार फिर अम्मा ने आज तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

इस मामले में कांग्रेस हाईकमान द्वारा किसी प्रकार के दिशानिर्देश मिलने के बाबत पूछे जाने पर सिद्धारमैया ने कहा, नहीं, इस मामले में हाईकमान का राज्य को कोई दखल नहीं है। सरकार केस के मेरिट के आधार पर फैसला लेगी।

पढ़ें : जया की रिहाई के मायने, राष्ट्रीय राजनीति पर भी दिखेगा असर

chat bot
आपका साथी