'आत्मनिर्भर भारत' अभियान का समर्थन करेंगे आध्यात्मिक नेता, पीएम मोदी ने किया था आह्वान

श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उनके संगठन में युवाओं ने अभियान में मदद के लिए एक एप तैयार किया है। उन्होंने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई। रामदेव ने भी पतंजलि और अपने अनुयायियों की ओर से आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्थन का संकल्प लिया।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 06:46 PM (IST)
'आत्मनिर्भर भारत' अभियान का समर्थन करेंगे आध्यात्मिक नेता, पीएम मोदी ने किया था आह्वान
आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर और योग गुरू बाबा रामदेव की फाइल फोटो

नई दिल्ली, प्रेट्र। आत्मनिर्भर भारत के लिए सरकार के 'वोकल फार लोकल' अभियान को लोकप्रिय बनाने में मदद की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कई आध्यात्मिक नेताओं ने इसका समर्थन करने का संकल्प लिया है। मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री के आह्वान पर श्री श्री रविशंकर, सद्गुरु जग्गी वासुदेव, स्वामी अवधेशानंद और देवकी नंदन ठाकुर जैसे आध्यात्मिक नेताओं ने समर्थन का प्रस्ताव किया। जैन आचार्य श्री विजय वल्लभ सूरिश्वर जी महाराज की 151वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने सोमवार को आध्यात्मिक नेताओं से उनके उपदेशों और अपने अनुयायियों से संवाद के दौरान आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने का अनुरोध किया था।

युवाओं ने अभियान में मदद के लिए तैयार किया एप : श्री श्री रविशंकर

आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उनके संगठन में युवाओं ने अभियान में मदद के लिए एक एप तैयार किया है। उन्होंने दैनिक इस्तेमाल में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई। रामदेव ने भी पतंजलि और अपने अनुयायियों की ओर से आत्मनिर्भर भारत अभियान को समर्थन का संकल्प लिया। साथ ही उन्होंने अन्य आध्यात्मिक नेताओं से संपर्क बनाने और उन्हें वोकल फार लोकल के मंच पर लाने का प्रस्ताव भी किया। 

आत्मनिर्भरता है बुनियादी ताकत

वासुदेव ने ट्वीट किया, 'आत्मनिर्भरता बुनियादी ताकत है जो मजबूत और स्थिर राष्ट्र के लिए अहम है। अलग-थलग रहने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्रीय तानेबाने के लचीलेपन और दुनिया में महत्वपूर्ण बनने के लिए। प्रतिबद्ध नागरिकों के जरिये ही यह संभव है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान प्रेरणादायक : अवधेशानंद

अवधेशानंद ने शीर्ष आध्यात्मिक नेताओं की ओर से एकजुट समर्थन का प्रस्ताव दिया और कहा कि प्रधानमंत्री का आह्वान प्रेरणादायक है। देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि उनके अनुयायियों ने वोकल फार लोकल को अपने जीवन का ध्येय बना लिया है। बयान में कई अन्य आध्यात्मिक शख्सियतों के समर्थन वाले संदेश साझा किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी