जम्‍मू कश्‍मीर: तीन दिनों बाद बंद से मिली राहत, लौटी रौनक

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर सब्‍जार भट्ट के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से घाटी में जारी बंद को आज खत्‍म कर दिया गया।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 31 May 2017 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2017 03:13 PM (IST)
जम्‍मू कश्‍मीर: तीन दिनों बाद बंद से मिली राहत, लौटी रौनक
जम्‍मू कश्‍मीर: तीन दिनों बाद बंद से मिली राहत, लौटी रौनक

जम्‍मू कश्‍मीर (एएनआई)। जम्मू कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर सब्जार भटट् की मौत के बाद से जारी बंद को अंतत: बुधवार को तीसरे दिन हटा लिया गया है। बीते रविवार को त्राल में भट्ट और उसके एक साथी की मुठभेड़ में मौत के बाद घाटी में प्रतिबंध लगा दिया गया था।

अलगाववादियों ने बुलाया था बंद

अलगाववादियों की ओर इस हत्या के खिलाफ तीन दिनों का बंद बुलाया गया था। ऐसे में प्रशासन की ओर से कश्मीर घाटी के महत्वपूर्ण स्थानों पर विरोध को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए गए थे।

...लौटी रौनक

तीन दिन के प्रतिबंध के बाद आज सभी सड़कों पर यातायात सामान्य रहा। सभी दुकानों और दूसरे व्यापारिक केंद्रों पर चहल पहल रही। सरकारी ऑफिस, शिक्षण संस्थान, बैंक, कोर्ट और मार्केट भी आज खुले।

फिर से अस्‍थिर है घाटी

मुठभेड़ में मारे गए सब्जार भट्ट की मौत के बाद से घाटी में अस्थिरता फिर से बढ़ गयी है। स्थानीय निवासियों की ओर से भट्ट की मौत के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन जारी है और सुरक्षा बलों से टकराव की सूचना है। प्रशासन की ओर से घाटी के सात जिलों के अंतर्गत आने वाले पुलिस स्टेशन रैनावारड़ी, खंयार, नौहटा, एमआर गंज, शफाकादल, करालकुंड और मैशूरा में कर्फ्यू लगाया गया था।

एहतियातन प्रशासन का प्रतिबंध

प्रशासन की ओर से जिलों के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गये थे। श्रीनगर से मुगल रोड से होते हुए जम्मू जाने वाले ट्रैफिक को बीते मंगलवार को रोक दिया गया था। कश्मीर घाटी को जाने वाली ट्रेन यातायात सेवा भी बंद चल रही थी। प्रशासन की ओर से सैय्यद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख समेत कई अलगाववादियों को श्रीनगर स्थित उनके घर में हाउस अरेस्ट कर दिया गया है।

यह त्राल ऑपरेशन राष्‍ट्रीय राइफल्‍स, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस, स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें: नहीं मारा जाता तो हिजबुल का पोस्‍टर ब्‍वॉय बन जाता आतंकी सब्‍जार

chat bot
आपका साथी