शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- उनकी यादों को हमेशा संजो कर रखूंगा

Balasaheb Thackeray Birth Anniversary शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की आज जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को उनकी 97वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने कहा- बाल ठाकरे के साथ बातचीत की यादों को हमेशा संजो कर रखूंगा।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 23 Jan 2023 10:16 AM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2023 10:16 AM (IST)
शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- उनकी यादों को हमेशा संजो कर रखूंगा
शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की आज 97वीं जयंती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। महाराष्ट्र की राजनीति में दबदबा रखने वाले शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की आज जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को उनकी 97वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित कर दिया।

मोदी ने कहा कि वह मराठा नेता के साथ अपनी बातचीत को हमेशा याद रखेंगे, जो कट्टर हिंदुत्व राजनीति के शुरुआती अग्रदूतों में से एक थे, जिनके बड़ी संख्या में अनुयायी थे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'बालासाहेब ठाकरे जी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। मैं उनके साथ अपनी विभिन्न बातचीत को हमेशा याद रखूंगा। उन्हें समृद्ध ज्ञान और बुद्धि का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने अपना जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित कर दिया।'

शिवसेना हाल ही में दो गुटों में विभाजित हो गई है। इस विभाजन के बाद जिसमें से एक को भाजपा के पक्ष में अपने विधायकों के बहुमत का समर्थन मिला, जबकि दूसरे का नेतृत्व ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने राज्य में विपक्ष के साथ किया।

chat bot
आपका साथी