शीला के दो मंत्रियों समेत, 13 विधायकों के टिकट अधर में

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार के दो मंत्रियों सहित कांग्रेस के तेरह विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने सभी 43 विधायकों को टिकट दिए जाने के पक्ष में बताई जाती हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 29 Oct 2013 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2013 12:27 PM (IST)
शीला के दो मंत्रियों समेत, 13 विधायकों के टिकट अधर में

नई दिल्ली, अजय पांडेय। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार के दो मंत्रियों सहित कांग्रेस के तेरह विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने सभी 43 विधायकों को टिकट दिए जाने के पक्ष में बताई जाती हैं।

पढ़ें: राहुल के सामने भिड़ गए शीला दीक्षित और जेपी अग्रवाल

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति [सीईसी] की बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के मौजूदा 30 विधायकों के नामों पर सहमति जता दी गई। जबकि बाकी 13 अन्य विधायकों को टिकट देने का मामला फिलहाल टाल दिया गया।

पढ़ें: सभी विधायकों को टिकट देगी कांग्रेस

बैठक में मुख्यमंत्री दीक्षित के अलावा, दिल्ली मामलों के प्रभारी महासचिव डॉ. शकील अहमद, प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की।

पक्ष रखने का मिलेगा मौका

सूत्रों ने बताया कि इन विधायकों में से कुछ के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले होने की वजह से इनका विरोध किया जा रहा है, जबकि बाकी अन्य के खिलाफ पार्टी हाईकमान तक लगातार पहुंच रही विपरीत रिपोर्ट के मद्देनजर फैसला टाला गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने एक-दो को छोड़, अपने तमाम विधायकों को टिकट देने की वकालत की। लेकिन अन्य नेताओं द्वारा इन नामों पर सोच विचार किए जाने की जरूरत बताने के मद्देनजर सीईसी ने इन 13 विधायकों को टिकट देने का फैसला फिलहाल टाल दिया। समझा जा रहा है कि अगली बैठक में इनके मामले पर विचार किया जाएगा। पार्टी के जानकार सूत्रों ने बताया कि जिन विधायकों के टिकटों पर फैसला टाला गया है उनसे कहा जाएगा कि वो अपना पक्ष रखें।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 30 विधायकों के नाम पर मुहर

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री प्रो. किरण वालिया तथा परिवहन मंत्री रमाकांत गोस्वामी के खिलाफ हो रही जबरदस्त लामबंदी के मद्देनजर सीईसी की बैठक में इनको टिकट दिए जाने पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। इसके अलावा पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल, विधायक मालाराम गंगवाल, जसवंत सिंह राणा, मतीन अहमद, देवेंद्र यादव, दयाचंद चंदीला, मोहम्मद आसिफ, चौधरी प्रेम सिंह, अनिल कुमार, तरविंदर सिंह मारवाह तथा देवली के विधायक अरविंदर सिंह लवली के टिकट को लेकर भी फैसला नहीं हो पाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी