अम्मा के बाद चिनम्मा, अन्नाद्रमुक की कमान शशिकला को देने की तैयारी

शनिवार को पार्टी ने ये जानकारी ट्वीट कर दी। एआईएडीएमके ने शशिकला का समर्थन करते हुए कहा कि वो उनकी नेता हैं इसमे कुछ गलत नहीं है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sat, 10 Dec 2016 04:12 PM (IST) Updated:Sun, 11 Dec 2016 01:31 AM (IST)
अम्मा के बाद चिनम्मा, अन्नाद्रमुक की कमान शशिकला को देने की तैयारी

चेन्नई, प्रेट्र। नेताओं का शशिकला से पार्टी संभालने का अनुरोध.. फिर ट्वीट पर पार्टी का सार्वजनिक आग्रह..इस सबसे यह साफ हो रहा है कि जल्द ही द्रविड़ राजनीति की बड़ी पार्टी अन्नाद्रमुक की कमान शशिकला के हाथ होगी। जयललिता की निकटस्थ सहयोगी शशिकला को चिनम्मा भी कहा जाता है। इसका अर्थ है छोटी अम्मा या मौसी। शनिवार को कई नेताओं ने उनसे मिल कर जयललिता के दिखाए रास्ते पर पार्टी का नेतृत्व करने की गुहार लगाई।

पार्टी प्रीजीडियम के अध्यक्ष ई मधुसूदन और लोकसभा उपाध्यक्ष थंबीदुरई के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मिल कर यह अनुरोध किया। गौरतलब है कि स्वयं थंबीदुरई पार्टी महासचिव की दौड़ में शामिल बताए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि शशिकला में योग्यता और ताकत दोनों हैं इसलिए इस विषय पर कोई दोराय नहीं है। अन्य मंत्रियों ने भी यही राय व्यक्त की।

इससे पूर्व, पार्टी उनके समर्थन में खुल कर आ गई थी जब पार्टी प्रवक्ता ओ पोन्नियन ने कहा था कि अन्नाद्रमुक में कोई दरार नहीं है। मुख्यमंत्री या अन्य मंत्री शशिकला के पास आते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पार्टी एकजुट है और जल्द ही पार्टी के महासचिव का चुनाव कर लिया जाएगा, वही 'अम्मा' के पदचिह्नों पर चलते हुए पार्टी को संभालेगा। क्या जयललिता कोई वसीयत छोड़ गई हैं? इस पर सवाल प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने इससे अधिक कुछ भी कहने से इन्कार किया।

शशिकला के पति के लौट आने के सवाल को उन्होंने औचित्यहीन बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी पर संगठनात्मक नियंत्रण है। शशिकला उसका महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जबकि सरकार के मुखिया ओ पन्नीरसेल्वम हैं।बीमारी के दौरान जयललिता के नजदीक किसी को न फटकने देने से शशिकला के प्रति पार्टी के एक वर्ग में गुस्से को उन्होंने नियोजित अफवाह बताया।

शशिकला ने परिवार को दी हिदायत, कहा- पार्टी और सरकार से दूर रहो

सदमे से 280 की मौत, तीन-तीन लाख रुपये का मुआवजा देगी अन्नाद्रमुक

अन्नाद्रमुक का दावा है कि मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के सदमे से तमिलनाडु में 280 लोगों की मौत हो गई है। पार्टी की विज्ञप्ति में ऐसा दावा करते हुए 203 लोगों के नामों की सूची भी जारी की गई है। इससे पहले पार्टी ने कहा था कि 77 लोग यह सदमा सहन नहीं कर पाए। अब मृतकों की कुल संख्या 280 हो गई है। पार्टी प्रत्येक मृतक के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये देगी।

तमिलनाडु कैबिनेट ने जयललिता के लिए भारत रत्न मांगा

दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के नाम की अनुशंसा भारत रत्न के लिए की जाएगी। संसद परिसर में कांस्य का आदमकद बुत बनाने की सिफारिश भी केंद्र से की जाएगी। ये फैसले शनिवार को हुई पहली कैबिनेट बैठक में सरकार ने लिए। एमजी रामचंद्रन मेमोरियल साइट पर 15 करोड़ रुपये से स्मारक भी बनाया जाएगा। उसका नाम एमजीआर और जे जयललिता के नाम पर रखा जाएगा। विधानसभा में जयललिता के चित्र का अनावरण भी किया जाएगा।

पढ़ें- सत्ता का नया केंद्र : शशिकला से मिलने के लिए CM से मंत्री तक कतार में

chat bot
आपका साथी