अरुणाचल प्रदेश: सेना ने एनएससीएन (आइएम) के हथियार व गोला बारूद किए बरामद

एक बयान के मुताबिक संयुक्त टीम ने सशस्त्र एनएससीएन (आइएम) कैडरों की उपस्थिति के संबंध में एक विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर वन क्षेत्र में ऑपरेशन शुरू किया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 02:01 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 02:01 PM (IST)
अरुणाचल प्रदेश: सेना ने एनएससीएन (आइएम) के हथियार व गोला बारूद किए बरामद
अरुणाचल प्रदेश: सेना ने एनएससीएन (आइएम) के हथियार व गोला बारूद किए बरामद

ईटानगर, एएनआइ। अरुणाचल प्रदेश पुलिस के और भारतीय सेना ने एक संयुक्त ऑपरेशन में हथियार बरामद किए हैं। यह ऑपरेशन बुधवार को अरूणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के मियाओ बुम रिजर्व फॉरेस्ट में किया गया जिसमें सेना को काफी सारे हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

एक बयान के मुताबिक संयुक्त टीम ने सशस्त्र एनएससीएन (आइएम) कैडरों की उपस्थिति के संबंध में एक विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर वन क्षेत्र में ऑपरेशन शुरू किया। खराब मौसम और दुर्गम इलाके के बावजूद तलाशी अभियान के दौरान टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन को अंजाम दिया। सेना हथियारों, गोला-बारूद और स्टोर जैसे अन्य सामग्रीयां बरामद करने में सफल रही।

बरामद वस्तुओं में तीन पत्रिकाओं के साथ एक एके-56 राइफल और एक गोला-बारूद के 115 लाइव राउंड, एक मैगजीन के साथ एक .22 पिस्तौल और एक बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, एक हैंड ग्रेनेड, एक किलो विस्फोटक और अन्य स्टोर किए गए विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं। बरामद सामग्रीयों को आगे की जांच के लिए चांगलांग पुलिस को सौंप दिया गया है।

पूर्व विधायक की हत्या में वांछित एनएससीएन (आइएम) उग्रवादी गिरफ्तार

कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश में एक पूर्व विधायक और 10 अन्यों की हत्या के मामले में वांछित NSCN (आइएम) के एक उग्रवादी को लोंगडिंग जिले में सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया था। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुमित कुमार शर्मा ने बताया था कि जिला पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में भारतीय सेना के जवानों ने पुमान वांगसु नामक उग्रवादी को जिले के लोंगफोंग गांव के पास एक जंगल से पकड़ा था। इसके लिए उन्हें खुफियासूचना मिली थी। इस खुफिया सूचना के आधार पर ही संयुक्त टीम ने यह अभियान छेड़ा था। सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि बीते मंगलवार (12 मई) को उग्रवादी को उस वक्त पकड़ा गया जब वह वहां से भागने की कोशिश कर रहा था।

बता दें कि पिछले साल 21 मई को तिरप जिले के मुख्यालय खोनसा से करीब 20 किलोमीटर दूर बोगापानी के करीब विधायक तिरोंग अबोह के साथ उनके 20 वर्षीय बेटे लोग्गेम अबोह और नौ अन्य लोगों की हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी