VIDEO: पानी में फंसी स्कूल बस, बच्चों ने इस तरह बचाई जान

एक स्कूल बस अंडरपास में भरे पानी में फंस गई। इस बीच, स्कूल के बच्चे ने बस की छत पर चढ़कर जान बचाई।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 05:47 PM (IST)
VIDEO:  पानी में फंसी स्कूल बस, बच्चों ने इस तरह बचाई जान
VIDEO: पानी में फंसी स्कूल बस, बच्चों ने इस तरह बचाई जान

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के दौसा में एक स्कूल बस अंडरपास में भरे पानी में फंस गई। इस बीच, स्कूल के बच्चे ने बस की छत पर चढ़कर जान बचाई। आसपास के लोगों की मशक्कत के बाद स्कूल बस से बच्चों को बाहर निकाला गया।

सूत्रों के मुताबिक, यह बस एक निजी स्कूल की है। बस बच्चों के स्कूल लेकर जा रही थी। अचानक बस पानी ज्यादा होने की वजह से फंस गई। इस बीच, लोगों ने पानी में जाकर बच्चों को बाहर निकाला।

50 बच्चों की जान जोखिम में डाल दी ड्राइवर ने
राजस्थान के दौसा में एक स्कूल बस ड्राइवर ने 50 बच्चों की जान जोखिम में डाल दी। मामला लालसोट उपखंड के जगेनर गांव का है। दौसा-गंगापुर सिटी रेल लाइन पर बने एक अंडर पास में बारिश का पानी भरा था। बच्चों से भरी एक स्कूल बस यहां गुजरने का प्रयास कर रही थी कि पानी में फंस गई।

पानी में फंसने की बजह से बस बंद हो गई और पानी बस के अंदर घुसने लगा। बस में करीब 50 बच्चे सवार थे। पानी बस में भरता जा रहा था। बस में सवार बच्चों ने अपनी सूझ-बूझ और एक-दूसरे की मदद से बस की छत पर चढ़ कर अपनी जान बचाई।

जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली पुलिस मौके पर पुहंची और जहां ग्रामीणों की मदद से सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते राजस्थान के कोटा और आदिवासियों के प्रमुख धार्मिक स्थल बेणेश्वर धाम में बाढ़ के हालात हैं। प्रदेश के बांसवाड़ा जिले में पिछले 35 घंटों से बारिश हो रही है। बांसवाड़ा शहर में पिछले 24 घंटों में 6 इंच बारिश हो चुकी है। बांसवाड़ा में हेरो नदी उफान पर होने के कारण घाटोल-गनोड़ा मार्ग बंद हो गया है। भारी बारिश के चलते आदिवासियों का प्रमुख धार्मिक स्थल बेणेश्वर धाम टापू बन गया है। यहां बाढ़ के हालात हैं। कोटा में भी मंगलवार रात से बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश में हो रही बारिश के कारण कोटा बैराज के पांच गेट खोले गए हैं।

 कोटा बैराज के गेट खोले जाने के बाद चंबल नदी उफान पर है। कोटा जिले के कई गांवों में जल भराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के चलते कोटा से सवाई माधोपुर का मार्ग अवरुद्ध हो गया। वहीं, सवाई माधोपुर-जयपुर मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही रोकी गई है। बारां में परवन नदी उफान पर है। जयपुर में रुक रुक कर तेज बारिश हुई। बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी हुई।

10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर, कोटा, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, दौसा और भरतपुर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। प्रदेश में हो रही बारिश के चलते आपदा प्रबंधन विभाग की टीम अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय है। कोटा और बांसवाड़ा में आपदा प्रबंधन की टीम के साथ ही केंद्रीय सुरक्षा बल को भी अलर्ट किया गया है।

chat bot
आपका साथी