आर्मी, एयरफोर्स के बाद कोस्ट गार्ड का पाकिस्तान को जवाब, नहीं होगी कोई भी बात

Pulwama Terror Attack के बाद भारत ने पाकिस्तान में 6 से 9 मार्च तक होने वाली भारतीय कोस्ट गार्ड और पाकिस्तान के बीच होने वाली बैठक को रद कर दिया था।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 03:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 03:43 PM (IST)
आर्मी, एयरफोर्स के बाद कोस्ट गार्ड का पाकिस्तान को जवाब, नहीं होगी कोई भी बात
आर्मी, एयरफोर्स के बाद कोस्ट गार्ड का पाकिस्तान को जवाब, नहीं होगी कोई भी बात

मुंबई, एजेंसी। Pulwama Terror Attack के बाद भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan)  से रिश्ते बद से बदतर होते जा रहे हैं। केंद्र सरकार पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पहले ही साफ कर दिया था कि पाकिस्तान जब तक अतंकियों पर कार्रवाई नहीं करता तब तक बातचीत संभव नहीं है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में 6 से 9 मार्च को होने वाले कोस्ट गार्ड ऑफ इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाली बैठक को रद कर दिया था। पाकिस्तान में होने वाली इस बैठक में भारतीय डीजी कोस्ट गार्ड राजेंद्र सिंह को जाना था। लेकिन पुलवामा हमले के मद्देनजर इसे रद कर दिया गया था। 

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली थी। पुलवामा हमले में 40 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पूरा देश सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहा था और पाकिस्तान पर कड़ा प्रहार करने की हर कोई मांग कर रहा था।

पुलवामा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने हर मोर्चे पर पाकिस्तान को घेरने का काम शुरू कर दिया। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने भी इस कायराना हमले की निंदा की थी। फ्रांस, रूस, अमेरिका समेत पूरी दुनियां भारत के साथ खड़ी हो गई। सभी देशों ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस दौरान भारत सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए, जिससे पाकिस्तान की कमर टूट गई। 

chat bot
आपका साथी