सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस आगामी आम चुनाव के मद्देनजर अपने किले दुरुस्त करने में जुट गई है। इसे लेकर संगठन में बदलाव भी शुरू हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युवा नेता व कारपोरेट मामलों के केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है

By Edited By: Publish:Mon, 13 Jan 2014 03:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2014 04:40 PM (IST)
सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस आगामी आम चुनाव के मद्देनजर अपने किले दुरुस्त करने में जुट गई है। इसे लेकर संगठन में बदलाव भी शुरू हो चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युवा नेता व कारपोरेट मामलों के केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने सोमवार को इसका ऐलान किया कि कांग्रेस अध्यक्ष के आदेश से पायलट को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वह डॉ. चंद्रभान का स्थान लेंगे, जिन्होंने राज्य में पार्टी की करारी हार के बाद इस्तीफा दे दिया था।

इस बदलाव से कई संकेत मिल रहे हैं। भ्रष्टाचार और नाकामी के आरोपों से घिरी कांग्रेस ने अब युवाओं पर दांव लगाना शुरू कर दिया है। इसलिए 17 जनवरी को होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से पहले बदलाव दिखने लगे हैं। इसके साथ ही संगठन में कुछ और बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पढ़ें : सचिन पायलट होंगे राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी के संभावित पीएम उम्मीदवार राहुल गांधी ने पहले ही संगठन में बड़े बदलाव के संकेत दिए थे जब उन्होंने सभी महासचिवों को चिट्ठी लिखकर कहा था कि जो चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें संगठन से इस्तीफा देना होगा। राहुल के करीबी सूत्रों का मानना है कि चुनाव से पहले कई राज्यों के अध्यक्ष बदले जा सकते हैं और युवाओं को मौका दिया जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी