सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वालीं कनक दुर्गा की सास ने की पिटाई, केस दर्ज

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वालीं कनक दुर्गा ने पुलिस से शिकायत की है कि उनकी सास ने उनकी पिटाई की है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 03:01 PM (IST)
सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वालीं कनक दुर्गा की सास ने की पिटाई, केस दर्ज
सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वालीं कनक दुर्गा की सास ने की पिटाई, केस दर्ज

केरल, एएनआइ। केरल के सबरीमाला मंदिर में इस महीने की शुरुआत में प्रवेश करने वालीं कनक दुर्गा ने पेरिंथलमाना पुलिस से शिकायत की है कि उनकी सास ने उनकी पिटाई की है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि मंदिर में प्रवेश करने वालीं कनकदुर्गा का परिवार भी इस हक में नहीं था कि वह ऐसा करें। यहां तक की इस पूरी मुहिम के दौरान वह अपने परिवार के संपर्क में भी नहीं रही। आलम ये रहा है कि उनके परिवार ने ही उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी थी। इसके बाद उन्‍होंने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह सुरक्षित हैं।

कनक केरल राज्य सिविल सप्लाइज कारपोरेशन में अस्सिटेंट मैनेजर हैं और वो मलप्पुरम के अंगदीपुरम में पोस्टेड हैं। वो परंपरागत तौर पर केरल के धार्मिक नायर परिवार से हैं। 24 जनवरी को जब कनक ने सबरीमाला में जाने का प्रयास किया था तो इसके बाद इनके एरोकोड स्थित घर और उनके पति के अंगदीपुरम स्थित घर पर दक्षिणपंथी समूह के लोगों ने हमला भी किया था।

गौरतलब है कि धार्मिक मान्यताओं के आधार पर इस सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल तक की महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। मान्यता है कि रजस्वला उम्र वाली महिलाओं को भगवान अयप्पा के सामने नहीं आना चाहिए।सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से करीब 17 महिलाओं ने मंदिर में पहुंचने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाईं।

chat bot
आपका साथी