केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 40 घायल; सात की हालत नाजुक

डीएम आर. गिरिजा ने बताया कि भगदड़ में 40 श्रद्धालु घायल हुए हैं, घायलों को सन्निधाम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Sun, 25 Dec 2016 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Dec 2016 09:34 AM (IST)
केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 40 घायल; सात की हालत नाजुक

सबरीमाला, प्रेट्र/आइएएनएस। केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला भगवान अयप्पा मंदिर में रविवार शाम अचानक भगदड़ मच गई। इसमें कम से कम 40 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। घायलों में सात की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

इन्हें कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बाकी घायलों का इलाज स्थानीय पंबा अस्पताल में चल रहा है। पत्तनमतिट्टा के जिलाधिकारी आर. गिरिजा के अनुसार, श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते पुलिस बैरिकेडिंग टूटने के कारण अचानक भगदड़ मच गई। घायलों को शुरू में तो मंदिर परिसर स्थित सन्निद्धम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें कोट्टायम मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

#WATCH: Spot visuals of the Sabarimala temple stampede, 20 pilgrims injured & one critical #Kerala pic.twitter.com/vw9zGzKyyC

— ANI (@ANI_news) 25 December 2016

41 दिवसीय मंडला पूजा के सोमवार को समापन से पूर्व रविवार को दर्शन-पूजन के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। जिलाधिकारी ने बताया कि मामूली भगदड़ के बाद हालात को काबू में कर लिया गया। मंदिर में दर्शन का सिलसिला फिर से शुरू हो गया।

सबरीमाला मंदिर में मची भगदड़, देखें तस्वीरें

क्यों चर्चा में है सबरीमाला मंदिर

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी को लेकर काफी विवाद हुआ था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था - 'महिलाओं को मंदिर में पूजा करने से रोकना उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन है। हिंदू महिला हो या पुरुष, दोनों में भेदभाव नहीं कर सकते।'

पढ़ेंः सबरीमाला मंदिर में अब ई-हुंडी से भी चढ़ेगा चढ़ावा

chat bot
आपका साथी