पेंसिल और नोटबुक के लिए स्कूली छात्रा ने की आत्महत्या

ओडिशा में एक 14 वर्षीय स्कूली छात्रा ने केवल इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके अभिभावकों ने उसकी पेंसिल, नोटबुक एवं पढ़ाई की दूसरी चीजों को खरीदने में असमर्थता जताई थी। पुलिस ने बताया कि गंजम जिले के आस्का कस्बे की रहने वाली जयंती नाम की इस छात्रा का स्कूल 23 जून से खुल गया था और उसने सातवीं कक्षा में प्रवेश पा

By Edited By: Publish:Thu, 26 Jun 2014 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jun 2014 09:11 PM (IST)
पेंसिल और नोटबुक के लिए स्कूली छात्रा ने की आत्महत्या

भुवनेश्वर। ओडिशा में एक 14 वर्षीय स्कूली छात्रा ने केवल इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके अभिभावकों ने उसकी पेंसिल, नोटबुक एवं पढ़ाई की दूसरी चीजों को खरीदने में असमर्थता जताई थी। पुलिस ने बताया कि गंजम जिले के आस्का कस्बे की रहने वाली जयंती नाम की इस छात्रा का स्कूल 23 जून से खुल गया था और उसने सातवीं कक्षा में प्रवेश पा लिया था। इसलिए पेंसिल और नोटबुक व अन्य सामग्रियों के लिए उसने माता-पिता से पैसों की मांग की थी।

उसके अभिभावकों ने उससे कहा कि पैसों का इंतजाम करने के लिए कुछ समय चाहिए। बुधवार को जब उसके माता-पिता घर पर नहीं थे, तब उसने अपने शरीर पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली। पुलिस के अनुसार छात्रा के शरीर का आधा हिस्सा जल चुका है। उसके कुछ पड़ोसियों ने उसे बचाया और नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

छात्रा के पिता बिजॉय नायक दैनिक मजदूर हैं। हाल ही लकवा ग्रस्त हो गए और कमाने की हालत में नहीं हैं। वहीं छात्रा की मां ईश्वरी नौकरानी का काम करती है। दोनों के तीन और बच्चे हैं।

पढ़ें: दोस्त की घिनौनी करतूत से छात्रा ने की आत्महत्या

chat bot
आपका साथी