2018 में आरपीएफ ने 669 नाबालिगों को ट्रेन व स्टेशन से मुक्त कराया

मुक्त कराए गए बच्चों को पुष्टि के बाद उनके परिजन को सौंप दिया गया। एक गुमशुदा बच्चे को चंडीगढ़ एक्सप्रेस से कटिहार रेलवे स्टेशन पर मुक्त कराया गया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 07:00 PM (IST)
2018 में आरपीएफ ने 669 नाबालिगों को ट्रेन व स्टेशन से मुक्त कराया
2018 में आरपीएफ ने 669 नाबालिगों को ट्रेन व स्टेशन से मुक्त कराया

गुवाहाटी, प्रेट्र। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने वर्ष 2018 में 669 नाबालिगों को नॉर्थईस्ट फ्रंटियर (एनएफ) रेलवे के स्टेशनों तथा ट्रेनों से मुक्त कराते हुए नौ मानव तस्करों को गिरफ्तार किया।

एनएफ रेलवे के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया, ज्यादातर बच्चों को तस्करी के दौरान मुक्त कराया गया। मानव तस्करों की गिरफ्तारी ट्रेन से लड़कियों को राज्य से बाहर ले जाते समय हुई। नगालैंड के पांच नाबालिग लड़के गत महीने घर से भागकर दीमापुर के रंगापहाड़ इलाके में आ गए थे। उनमें से तीन को ब्रह्मपुत्र मेल से मुक्त कराया गया। इनसे मिली सूचना के आधार पर बाकी दोनों को लुमडिंग में जन शताब्दी एक्सप्रेस से मुक्त कराया गया।

मुक्त कराए गए बच्चों को पुष्टि के बाद उनके परिजन को सौंप दिया गया। एक गुमशुदा बच्चे को चंडीगढ़ एक्सप्रेस से कटिहार रेलवे स्टेशन पर मुक्त कराया गया। प्रवक्ता के अनुसार, मानव तस्करी पर रोक लगाने के लिए आरपीएफ द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसमें पकड़े गए आरोपितों को आवश्यक कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंप दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी