भाजपा में विद्रोह, टिकट वितरण से नाराज कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी और अंतिम सूची जारी होने के बाद पार्टी में अंतर्कलह तेज हो गई है। अधिकांश सीटों पर बाहरी और कुछ रोज पूर्व ही भाजपा में शामिल होने वालों को टिकट थमाए जाने का जमकर विरोध हो रहा है। रविवार को कई स्थानों पर नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के पुतले फू

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 08:16 AM (IST)
भाजपा में विद्रोह, टिकट वितरण से नाराज कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

चंडीगढ़। भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी और अंतिम सूची जारी होने के बाद पार्टी में अंतर्कलह तेज हो गई है। अधिकांश सीटों पर बाहरी और कुछ रोज पूर्व ही भाजपा में शामिल होने वालों को टिकट थमाए जाने का जमकर विरोध हो रहा है। रविवार को कई स्थानों पर नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के पुतले फूंके और मार्ग जाम किए। यही नहीं, कुछ ने तो निर्दलीय चुनाव लड़ने तक का एलान तक कर दिया।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विपुल गोयल को टिकट दिए जाने के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने खूब हो-हल्ला किया। वर्ष 2009 में इस सीट से चुनाव लड़ चुके प्रवेश मेहता ने रविवार को खुलेआम विद्रोह का बिगुल बजा दिया और उनके निशाने पर पार्टी से ज्यादा केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर रहे।

मेहता ने अपने समर्थकों के साथ रविवार को गुर्जर का पुतला फूंका। साथ ही उन्होंने तीन मंडल अध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों के साथ पार्टी से त्यागपत्र देने का एलान किया। बड़खल क्षेत्र से दो बार पार्टी टिकट पर चुनाव जीत चुके चंदर भाटिया ने टिकट न मिलने पर पार्टी नेता रामबिलास शर्मा व कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ जमकर आरोप लगाए।

सोनीपत के गन्नौर में पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष नरेश त्यागी की अध्यक्षता में बैठक कर जितेंद्र मलिक को टिकट दिए जाने का विरोध किया गया। आयोजकों का दावा था कि विरोध में सौ से अधिक लोगों ने पार्टी छोड़ने का एलान किया है। सोहना से टिकट मांग रहे राजस्थान के भाजपा सांसद के पुत्र अशोक जौनापुरिया ने आजाद उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

कुरुक्षेत्र के गांव कसेरला व वशिष्ठ कालोनी में कई लोग प्रत्याशी के विरोध में भाजपा को अलविदा कहकर इनेलो में शामिल हो गए। कैथल की कलायत सीट से धर्मपाल शर्मा को प्रत्याशी घोषित करने से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग जाम किया। पुंडरी चौक पर नाराज कार्यकर्ताओं ने बीरेंद्र सिंह का पुतला फूंका और प्रदेश अध्यक्ष सहित बड़े नेताओं के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

रोहतक जिले के कलानौर से भाजपा की टिकट रामअवतार वाल्मीकि को दिए जाने के विरोध में दूसरे गुट ने पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और प्रत्याशी बदलने की मांग की। भिवानी के तोशाम से गुणपाल को प्रत्याशी घोषित करने के विरोध में वहां संगठन के लगभग सभी पदाधिकारियों ने प्रत्याशी बदलने के लिए 24 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। चेतावनी में कहा गया है कि मांग नहीं मानने पर 25 सितंबर को बैठक कर वे अपना उम्मीदवार घोषित कर देंगे। अंबाला के मुलाना से संतोष सारवान को प्रत्याशी बनाने के विरोध में रविवार को साहा में नाराज कार्यकर्ताओं ने बैठक की और सांसद रत्न लाल कटारिया, छावनी से विधायक दल के नेता अनिल विज व प्रदेश अध्यक्ष राम विलास शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पढ़ें: भाजपा-शिवसेना में खींचतान जारी, मोदी को साधने में जुटे उद्धव

गठबंधन बचाने में जुटी भाजपा-शिवसेना

chat bot
आपका साथी