राबर्ट वाड्रा ने सीएम खट्टर से इस्तीफा मांगा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफा मांगा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Aug 2017 03:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Aug 2017 03:15 AM (IST)
राबर्ट वाड्रा ने सीएम खट्टर से इस्तीफा मांगा
राबर्ट वाड्रा ने सीएम खट्टर से इस्तीफा मांगा

नई दिल्ली, आइएएनएस। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफा मांगा है। उनका कहना है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम सिंह की सजा के बाद हुई हिंसा पर अपनी जिम्मेदारी लेते हुए खट्टर को सीएम पद छोड़ देना चाहिये।

 वाड्रा ने रविवार को ट्वीट करके कहा कि पंचकूला में हिंसा में 36 लोगों की मौत हो चुकी है और 250 से अधिक घायल हैं। मैं दुखी मन से पीडि़तों और उनके परिजनों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हरियाणा के सीएम खट्टर देश चाहता है कि आप सुरक्षा में चूक की जिम्मेदारी लें और मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दें। उन्होंने पंजाब और हरियाणा के हाईकोर्ट के उस फैसले की सराहना की जिसमें उसने डेरा प्रमुख की संपत्ति को बेचकर पीडि़तों और उनके परिजनों को उनके नुकसान का हर्जाना दिया जाये।

 उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह इस नरसंहार की जिम्मेदारी लें। वाड्रा ने कहा कि खट्टर सरकार मेरे पीछे पड़ी रहती थी। उसने बिना आधार मुझ पर और मेरी अखंडता पर सवाल उठाये। मैं केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि पूरा देश स्तब्ध है। पूरी दुनिया के सामने भारत की छवि को धक्का लगा है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि वह हमें सुरक्षित महसूस करने का अधिकार दे। और दंगे की ऐसी घटनाओं पर सियासत बंद करें।

यह भी पढें: हरियाणा बवाल के कारण ट्रेनों की देरी ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी

chat bot
आपका साथी