छत्तीसगढ़: सुकमा में मारी गई महिला नक्सली से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कथित महिला नक्सली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2016 02:22 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2016 02:30 AM (IST)
छत्तीसगढ़: सुकमा में मारी गई महिला नक्सली से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

बिलासपुर, (नई दुनिया)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मारी गई कथित महिला नक्सली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगलवार को चीफ जस्टिस के समक्ष खोली गई। इसमें महिला के साथ दुष्कर्म न होने की बात कही गई है। इसके अलावा पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कोर्ट के आदेश पर गठित टीम की रिपोर्ट में अंतर पाया गया। मामले में अगली सुनवाई चार जुलाई को होगी।

अधिवक्ता अमरनाथ पांडेय के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इसमें कहा गया था कि सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के गोमपाड़ा निवासी युवती मड़कम हिड़मे को सुरक्षा बल के जवान घर से उठाकर ले गए और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी। शव को नक्सली ड्रेस पहनाकर घरवालों के हवाले कर दिया गया।

सुकमा के कोंटा थाना क्षेत्र में मारी गई कथित महिला नक्सली मड़कम हिड़मे का हाईकोर्ट के आदेश पर दूसरा पोस्टमार्टम कर सोमवार को रिपोर्ट पेश की गई थी। मंगलवार को चीफ जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजय के. अग्रवाल की कोर्ट के समक्ष रिपोर्ट खोली गई। महारानी अस्पताल में पहली बार किए गए पोस्टमार्टम और जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में अंतर पाया गया। दोनों रिपोर्ट में गोली लगने की जगह में अंतर है। कपडे़ की स्थिति में भी अंतर बताया गया। दूसरे पोस्टमार्टम में शव के पूरी तरह गलने की बात कही गई है। साथ ही मृतका के साथ दुष्कर्म नहीं होने की रिपोर्ट दी गई है।

सिवान मे बीडीओ को नक्सलियों का फरमान, नौकरी छोड़ो या भुगतो

chat bot
आपका साथी