...जब गुस्से में सार्क सम्मेलन को बीच में ही छोड़ कर चले गए थे राजनाथ सिंह

पाकिस्तान मीडिया ने दावा किया है कि राजनाथ सिंह सार्क देशों के गृहमंत्रियों की बैठक बीच में छोड़कर ही चले गए थे।

By kishor joshiEdited By: Publish:Fri, 05 Aug 2016 09:32 AM (IST) Updated:Fri, 05 Aug 2016 12:54 PM (IST)
...जब गुस्से में सार्क सम्मेलन को बीच में ही छोड़ कर चले गए थे राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। सार्क देशों के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में पाकिस्तान को उसी की धरती पर खरी-खरी सुना स्वदेश लौटे गृहमंत्री राजनाथ आज संसद में अपना बयान रखेंगे। सार्क सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के गृहमंत्रियों ने एक दूसरे पर पर तीखे हमले किए।

इस बीच पाकिस्तानी मीडिया में चर्चा है कि राजनाथ सिंह ने सार्क देशों गृहमंत्रियों की कांफ्रेस गुस्से में बीच में ही छोड दी थी। एक प्रमुख पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, जैसे ही पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर का मसला उठाया तो राजनाथ सिंह नाराज हो गए और सम्मेलन के पूर्ण सत्र होने से पहले ही वो वहां से चले गए। वहां से जाने के बाद वो सीधे होटल चले गए और उन्होंने लंच में भी भाग नहीं लिया।

पढ़ें- आतंकवाद पर पाक को कड़ा संदेश देने के बाद आज गृहमंत्री संसद में देंगे बयान

रिश्तों में कड़वाहट का नतीजा उस समय भी देखने को मिला जब जब दोनों गृहमंत्रियों ने सार्क सम्मेलन स्थल पर आमने-सामने होने के बावजूद भी हाथ तक ढंग से नहीं मिलाए। भारतीय शिष्टमंडल ने पाकिस्तानी अधिकारियों को बताया कि भारत की संसद का सत्र चल रहा है इसलिए सिंह को जल्दी भारत पहुंचना होगा। भरत से इस सम्मेलन को कवर करने गए पत्रकारों को तस्वीरें लेने का भी मौका नहीं दिया गया जिस कारण भारतीय शिष्टमंडल और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच आपस में दो बार बहस भी हुई थी।

जब राजनाथ सिंह और इंडियन शिष्टमंडल पाकिस्तान से रवाना हो रहा था तो उन्हें विदाई देने के लिए वहां का कोई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं था। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने कश्मीर का मसला भी उछालते हुए कहा कि आम नागरिकों की हत्या आतंकवाद के जैसा ही है और आतंकवाद और आजादी की लड़ाई के बीच अंतर है।चौधरी निसार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा भारत ने कहा कि पाकिस्तान और कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करना होगा।

पढ़ें- सार्क सम्मेलन में राजनाथ की खरी-खरी, कहा बंद करो आतंकी महिमामंडन

chat bot
आपका साथी