कोरोना संकट में भी गणतंत्र दिवस में शानदार प्रदर्शन करने वाले लोगों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस साल कोरोना काल में गणतंत्र दिवस के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को बधाई दी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर भारत की विविधता में एकता का गवाह था तो उन्हें राजपथ पर मार्च देखने आना चाहिए।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 12:36 PM (IST)
कोरोना संकट में भी गणतंत्र दिवस में शानदार प्रदर्शन करने वाले लोगों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना संकट के दौरान गणतंत्र दिवस में शानदार प्रदर्शन करने वाले लोगों को दी बधाई

नई दिल्ली, एएनआइ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस साल कोरोना काल में भी गणतंत्र दिवस के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को बधाई दी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर भारत की 'विविधता में एकता' का गवाह था, तो उन्हें राजपथ पर मार्च देखने आना चाहिए। 

बता दें कि इस साल यानी 2021 में पहली बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणतंत्र दिवस कई बदलाव किए गए थे। 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मना गया। मुख्य 

समारोह दिल्ली के राजपथ पर हुआ था। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने झंडारोहण किया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट के पास बने वॉर मेमोरियल गए थे। वॉर मेमोरियल आजादी के बाद शहीद हुए सैनिकों की याद में बनाया गया था। 

राजपथ में परेड में बांग्लादेश के सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने भी हिस्सा लिया था। इस टुकड़ी में बांग्लादेश के 122 जवान शामिल हुए थे। दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के पचास साल पूरे होने पर बांग्लादेश के सशस्त्र बलों की टुकड़ी परेड में शामिल हुआ थी यह तीसरा मौका है, जब किसी अन्य देश की सैन्य टुकड़ी यहां गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया था । इससे पहले 2016 में फ्रांस और 2017 में सुयक्त अरब अमीरात की सैन्य टुकड़ी ने हिस्सा लिया था।

chat bot
आपका साथी