दिल्‍ली में कल से होगी बारिश, पंजाब में आज बरसेंगे मेघा; जानिए- अन्‍य राज्‍यों में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

दिल्‍ली में बृहस्पतिवार से मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह भर बारिश का दौर जारी रहने के आसार है। इस दौरान ही मानसून भी दिल्‍ली में दस्‍तक दे देगा। ऐसे में दिल्‍लीवासियों को अब गर्मी से राहत मिलने वाली है।

By TilakrajEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 08:34 AM (IST)
दिल्‍ली में कल से होगी बारिश, पंजाब में आज बरसेंगे मेघा; जानिए- अन्‍य राज्‍यों में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
दिल्‍ली में बृहस्पतिवार से मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान

नई दिल्ली, जेएनएन। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों में कई राज्‍यों में बारिश होगी, जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा। हालांकि, दिल्‍ली और पंजाब का इंतजार अभी बाकी है। राजधानी में आज तेज धूप के बीच पारा 41 डिग्री पार जा सकता। ऐसे में लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। इधर, भीषण गर्मी की मार झेल रहे पंजाब के लोगों को आज राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में आज मानसून बरस सकता है। उत्तराखंड में आने वाले 24 घंटों के दौरान देहरादून समेत मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

दिल्‍ली में बृहस्पतिवार से बारिश, हफ्तेभर रहेगा बारिश का दौर

दिल्‍ली में अभी तक मानूसन ने दस्‍तक नहीं दी है। मौसम विभाग का अनुमान भी कई बार गलत साबित हो चुका है। अब 10 जुलाई को मानसून के दिल्‍ली में आने का अनुमान है। पिछले काफी दिनों से दिल्‍लीवासियों को चिलचिलाती धूप और उमस का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान पारा कई बार 40 डिग्री के ऊपर चला गया। लेकिन दिल्‍ली में बृहस्पतिवार से मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, सप्ताह भर बारिश का दौर जारी रहने के आसार है। इस दौरान ही मानसून भी दिल्‍ली में दस्‍तक दे देगा। ऐसे में दिल्‍लीवासियों को अब गर्मी से राहत मिलने वाली है।

अगले 24 घंटों में इन राज्‍यों में होगी बारिश

मौसम का अनुमान लगाने वाली संस्‍था स्‍काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, असम के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

इन राज्‍यों में हो रही झमाझम बारिश

इस साल कई राज्‍यों में मानसूनी बारिश जमकर हो रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो मेघालय, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हुई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इन राज्‍यों में अभी बारिश की संभावना बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

chat bot
आपका साथी