ट्रेनों की देरी से रेलवे बोर्ड चिंतित, चेयरमैन ने की समीक्षा

लोहानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आठ जोनों के महाप्रबंधकों से बात की। ये वे आठ जोन हैं जहां ज्यादातर ट्रेन विलंब से चलती हैं।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 12 May 2018 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 12 May 2018 10:38 PM (IST)
ट्रेनों की देरी से रेलवे बोर्ड चिंतित, चेयरमैन ने की समीक्षा
ट्रेनों की देरी से रेलवे बोर्ड चिंतित, चेयरमैन ने की समीक्षा

नई दिल्ली, प्रेट्र। ट्रेनों के चालन में विलंब होने की लगातार शिकायतों के बीच रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने शनिवार को सर्वाधिक प्रभावित इलाकों के हालात की समीक्षा की। इसके लिए उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों से बात की और ट्रेनों के गति से संबंधी नियमों को देखा।
लोहानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आठ जोनों के महाप्रबंधकों से बात की। ये वे आठ जोन हैं जहां ज्यादातर ट्रेन विलंब से चलती हैं। इन इलाकों में ईस्ट कोस्ट रेलवे, ईस्ट सेंट्रल रेलवे, ईस्टर्न रेलवे, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे, नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे, नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे, नॉर्दन रेलवे और साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे शामिल हैं। इन सभी के महाप्रबंधकों से चालू वर्ष में ट्रेनों के चालन की स्थिति पर चर्चा की गई। चेयरमैन ने आधा दर्जन से ज्यादा उन ट्रेनों की खासतौर पर चर्चा की जो हाल के दिनों में लगातार देरी से चली हैं। उन्होंने हालात में सुधार के निर्देश दिए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2017-18 में 30 प्रतिशत ट्रेनों का चालन विलंब से हुआ। बीते तीन साल में यह सबसे खराब स्थिति रही।

chat bot
आपका साथी