राहुल गांधी का तंज, ढाई साल पहले ही भारत को ट्रंप के रूप में मिले थे मोदी

राहुल ने भी नोटबंदी का मामला उठाते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और उन्‍हें अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप बताया।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 09 Feb 2017 11:31 AM (IST) Updated:Thu, 09 Feb 2017 01:26 PM (IST)
राहुल गांधी का तंज, ढाई साल पहले ही भारत को ट्रंप के रूप में मिले थे मोदी
राहुल गांधी का तंज, ढाई साल पहले ही भारत को ट्रंप के रूप में मिले थे मोदी

बुलंदशहर (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उन्हें ट्रंप का नाम देते हुए कहा कि भारत को ढाई साल पहले ही मोदी के रूप में डोनाल्ड ट्रंप मिल गया था।

खुर्जा में गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक ग्राउंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने नोटबंदी का मामला उठाया और कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोगों को केंद्र के इस कदम के कारण नुकसान झेलना पड़ा।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव-2017: राहुल गांधी ने दिया वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट का नारा

राहुल ने कहा, ‘अमेरिका ने अभी डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति के तौर पर पाया है लेकिन भारत में ढाइ साल पहले ही मोदी के रूप में डोनाल्ड ट्रंप आ गए थे।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी के कारण आलू की खेती के लिए बीज और उर्वरक खरीदने में किसान असफल रहे। करेंसी नोटों के एक्सचेंज के लिए लंबी कतार में खड़े रहने के कारण कई लोगों की मौत हो गयी लेकिन सरकार को इस बात की कोई परवाह नहीं।

कांग्रेस नेता ने कारीगरों और छोटे निर्माताओं के प्रोत्साहन के बारे में कहा कि भारत के किसी भी शहर में बनी वस्तुओं पर शहर का नाम होना चाहिए। उन्होंने इसका विश्लेषण करते हुए कहा कि खुर्जा में बने मिट्टी के बर्तनों पर ‘मेड इन इंडिया’ की जगह ‘मेड इन खुर्जा’ लिखा होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: जानें- क्यों रैली में राहुल गांधी को याद आए बराक ओबामा

chat bot
आपका साथी