हेेलीकॉप्टर सौदे को लेकर पीएम मोदी ने साधा सोनिया गांधी पर निशाना

तिरुवनंतपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर सीधा सोनिया गांधी पर निशाना साधा।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 09 May 2016 03:05 AM (IST) Updated:Mon, 09 May 2016 09:27 AM (IST)
हेेलीकॉप्टर सौदे को लेकर पीएम मोदी ने साधा सोनिया गांधी पर निशाना

तिरुवनंतपुरम/कन्याकुमारी, पेट्र। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में रिश्वत को लेकर कांग्रेस और सोनिया गांधी के खिलाफ हमले को और तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधा निशाना साधा। पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने रिश्वत के पैसे लिए उनके नाम सार्वजनिक किए जाने चाहिए और इसके दोषियों को मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा का कांग्रेस अध्यक्ष का नाम इस विवादास्पद सौदे में ना ही उन्होंने या फिर उनकी सरकार के किसी व्यक्ति ने लिया है बल्कि ये नाम इटली की अदालत ने लिया है।

केरल और तमिलनाडु के चुनाव प्रचार अभियान में जहां बीजेपी राजनीतिक तौर पर बढ़त लेती हुई दिख रही है वहां मोदी की तरफ से लगातार वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले का मुद्दा लोगों के बीच उठाया जा रहा है। ये ऐसा मुद्दा है जिस पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों सदन के अंदर और बाहर आमने-सामने हैं।

ये भी पढ़ें- अगस्ता से जुड़े लोगों को रिटायरमेंट के बाद मिले मलाईदार पदः पर्रिकर

तिरुवनंतपुरम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रविवार की रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- “मैडम सोनिया जी, आप की ये हिम्मत। आप और आपके कांग्रेस नेताओं की तरफ से कहा जा रहा है कि आपके ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। क्या मोदी या मादी सरकार ने पिछले दो वर्षों के दौरान हेलीकॉप्टर सौदे में कभी भी कांग्रेस का नाम लिया?”

उन्होंने आगे कहा कि- "हमने कभी भी किसी का नाम नहीं लिया। जांच एजेंसी अपना काम कर रही थी। भारत में किसी ने भी नाम नहीं दिया। ये नाम इटली से आए हैं।"

ये भी पढ़ें- गस्ता पर सोनिया-राहुल को घेरने के बाद अब भाजपा के निशाने पर वाड्रा

जैसी ही पीएम की इन बातों पर रैली में खड़ी भीड़ ने जोर से आवाज लगाई मोदी ने कहा- "क्या आपका कोई जानकार इटली में रहता है? क्या आप कभी इटली गए हो? क्या आपको इटली में कोई जानता है? सभी जानते हैं कि इटली में किसके रिश्तेदार रहते हैं। मोदी ने कहा कि इटली के हाईकोर्ट ने ये नाम जारी किए हैं। रिश्वत देनेवाला जेल के अंदर है जबकि आज पूरा देश पूछ रहा है कि रिश्वत लेनेवाले को कब सजा दी जाएगी।"

मोदी ने कांग्रेस की तरफ से नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित लोकतंत्र बचाओ प्रदर्शन का मजाक उड़ात हुए कहा कि ये सब हेलीकॉप्टर घाटाले की वजह से किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी