भारत और बांग्लादेश के पत्रकारों ने की वीजा मुक्त प्रवेश की वकालत

उन्होंने यह भी निर्णय लिया कि दोनों देशों में प्रेस की आजादी को बढ़ावा देने और पत्रकारिता के मानदंडों को बेहतर करने की दिशा में भी काम करेंगे।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sun, 02 Oct 2016 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 02 Oct 2016 09:35 PM (IST)
भारत और बांग्लादेश के पत्रकारों ने की वीजा मुक्त प्रवेश की वकालत

नई दिल्ली, प्रेट्र । भारत और बांग्लादेश की प्रेस काउंसिल ने दोनों देशों में पत्रकारों को वीजा मुक्त प्रवेश दिए जाने की पैरवी की है। उन्होंने इस दिशा में मिलकर काम करने का फैसला किया है।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआइ) के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) सीके प्रसाद की अगुआई में प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में बांग्लादेश का दौरा किया था। इस दौरान दोनों देश की प्रेस काउंसिल ने यह फैसला किया कि वे पत्रकारिता के क्षेत्र में मिलकर काम करने के लिए समझौता करेंगे।

उन्होंने यह भी निर्णय लिया कि दोनों देशों में प्रेस की आजादी को बढ़ावा देने और पत्रकारिता के मानदंडों को बेहतर करने की दिशा में भी काम करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे प्रेस काउंसिल के सदस्य सीके नायक ने कहा, 'पीसीआइ का प्रतिनिधिमंडल पहली बार किसी विदेश दौरे पर गया और द्विपक्षीय वार्ता हुई। दोनों देशों की प्रेस काउंसिल ने गैर हिंसा वाली खबरों और टकराव कम करने के लिए शांतिपूर्ण पत्रकारिता को बढ़ावा दिए जाने का फैसला भी किया है।'

पढ़ें- पाक कलाकारों को लेकर नसीरूद्दीन शाह ने कही बेहद अहम बात

chat bot
आपका साथी