पीएम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मतलब जरूर कुछ होगा: पर्रीकर

रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने उड़ी हमले को लेकर पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ ना कुछ जरूर किया जाएगा।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2016 06:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2016 10:01 PM (IST)
पीएम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मतलब जरूर कुछ होगा: पर्रीकर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने उड़ी आतंकी हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों को सजा देने के लिए गंभीर है। सीमा पार से भारत में आतंकी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारत के कड़े तेवरों ने पाकिस्तान में हलचल मचा दी है।

रक्षा मंत्री पर्रीकर ने कहा कि उड़ी आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री का यह कहना कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, बयान मात्र नहीं है। दोषियों को कैसे सजा देनी है, यह हम तय करेंगे। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि फिर से कोई गलत हरकत न की जाए। परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की पाकिस्तान की धमकी पर पर्रीकर ने कहा कि खाली बरतन ज्यादा आवाज करते हैं।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ी हमले की जवाबी रणनीति पर बुधवार को फिर कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति की बुलाकर चर्चा की। सरकार से मिले संकेतों के मुताबिक उड़ी हमले से जुड़े पाक को सौंपे गए सबूतों पर उसका रुख देखने के बाद आगे की कार्रवाई की दिशा तय होगी। पाक ने रोकी उड़ानेंउड़ी आतंकी हमले पर भारत के कड़े तेवरों ने पाकिस्तानी सेना और सत्ता प्रतिष्ठान में हलचल मचा दी है।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: उरी के सेना मुख्यालय पर आत्मघाती हमले में 17 जवान शहीद

पाकिस्तान ने अपनी उत्तरी सीमा के हवाई मार्ग को बंद कर दिया। तो इस दिशा के हाइवे मार्ग को भी आपात स्थिति में जेट विमानों की उड़ान के लिए बंद कराने को तैयार रहने को कह दिया गया है। न्यूयार्क में मौजूद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके सेना प्रमुख राहिल शरीफ की भारत की संभावित जवाबी कार्रवाई की आशंका पर हुई चर्चा के बाद गुलाम कश्मीर (पीओके) जाने वाली सभी फ्लाइटें पाक ने रोक दी।

गुलाम कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारत के सीमित सर्जिकल हमले की अटकलों को देखते हुए पाकिस्तान ने अपनी सेना और वायुसेना ब्रिगेड को इसके लिए तैयार होने का संदेश दिया है। लेकिन भारतीय सेना और वायुसेना ने फिलहाल इस पर कुछ भी कहने से मना करते हुए संकेत दिया है कि वे अभी इसको ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे।

पढ़ें- उड़ी में फिर पाक ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने मार गिराये 10 आतंकी

chat bot
आपका साथी