मोदी की क्रोध की राजनीति है गुजरात के बिगड़े हालातों की जिम्मेदारः राहुल गांधी

अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने गुजरात में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। राहुल ने कहा पीएम मोदी क्रोध की विचारधारा रखते हैं। गुस्से से किसानों और

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2015 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2015 03:38 PM (IST)
मोदी की क्रोध की राजनीति है गुजरात के बिगड़े हालातों की जिम्मेदारः राहुल गांधी

नई दिल्ली। अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने गुजरात में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। राहुल ने कहा पीएम मोदी क्रोध की विचारधारा रखते हैं। गुस्से से किसानों और गरीबों का फायदा नहीं होता, सिर्फ मोदी जी का फायदा होता है। मोदी की क्रोध की राजनीति के चलते गुजरात हिंसा के हवाले है।

राहुल ने कहा भाजपा कहती है मैं टूर पर हूं.. उनके लिए गरीबों से मिलना टूर और उद्योगपतियों से मिलना राजनीति है। उन्होंने कहा कि पहले मैं कहता था दिल्ली में सूट-बूट की सरकार है, पर लगता है चुने हुए सूट-बूट की सरकार है। कांग्रेस के बचाव में राहुल ने कहा कांग्रेस एक सोच है.. कांग्रेस भाईचारे की विचारधारा रखती है।

इससे पहले कश्मीर के पुलवामा में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि पूरे देश का किसान मुश्किल में फंसा हुआ है क्योंकि ये जो सरकार बनी है वो सिर्फ दो-तीन बड़े बिजनेसमैन की है।

केसर की खेती को मिले प्रोत्साहन

राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में केसर की खेती को प्रोत्साहन की जरूरत है क्योंकि यहां का केसर पूरे विश्व में लोकप्रिय है। बीते बुधवार को राहुल जम्मू में संघर्ष विराम उल्लंघन से पीड़ित लोगों से मिले थे।

जम्मू में राहुल ने साधा था मोदी पर निशाना

जम्मू में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वादे बहुत कर लिए अब एक्शन लेने का समय है। उन्होंने केंद्र सरकार में सत्ता के अधिक केंद्रीयकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे सारा सिस्टम ठप होकर रह गया है। सरकार की समस्या यह है कि वह सोचती है कि सारा ज्ञान मोदी जी के पास है। मोदी जी हर चीज जानते हैं।

बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे राहुल
किसानों को संबोधित करने के बाद राहुल दोपहर 1.15 बजे बारामूला जिले के सोपोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रैली को कवर करेंगे। दोपहर 3.45 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में यंग अचीवर्स से बातचीत करेंगे, उसके बाद शाम 4.15 बजे एसकेआईसीसी में प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी व फ्रंटल संगठनों प्रतिनिधिगण को संबोधित करेंगे। राहुल शाम 5.45 बजे श्रीनगर के नेहरु गेस्ट हाउस में बाढ़ पीड़ितों, कारीगर समूह, फल उत्पादकों, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

chat bot
आपका साथी