शनिवार को गांधीनगर की पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का यह कार्यक्रम शनिवार को सुबह 11 बजे से होगा। इस दौरान पीएम मोदी दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय में अनुसंधान इनोवेशन और सीखने को बढ़ावा देने वाले विभिन्न केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 08:30 PM (IST)
शनिवार को गांधीनगर की पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
इस दौरान पीएम मोदी विभिन्न केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गांधीनगर के दीनदयाल पेट्रोलिय विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से होगा। इस दौरान पीएम मोदी विश्वविद्यालय में अनुसंधान, इनोवेशन और सीखने को बढ़ावा देने वाले विभिन्न केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे। पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी 2600 छात्रों को उनकी डिग्री और डिप्लोमा प्रदान करेंगे।

ट्रांसलेशनल रिसर्च सेंटर और स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स का करेंगे उद्घाटन

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मोनोक्रिस्टलाइन सोलर फोटो वोल्टाइक पैनल के 45 मेगावाट के उत्पादन संयंत्र और जल प्रौद्योगिकी पर उत्कृष्ठता केन्द्र की आधारशिला रखेंगे। वहीं, दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय में 'इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेशन', 'ट्रांसलेशनल रिसर्च सेंटर' और 'स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' का भी उद्घाटन करेंगे। 

गौरतलब है कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय पेट्रोलियम विश्वविद्यालय काफी कम समय में ही विश्व में अपना नाम बनाने में सफल हुई है। यहां कई देशों के छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त करने के लिए आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने महापर्व छठ की दी शुभकामनाएं

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महापर्व छठ की शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सूर्य की आराधना के महापर्व छठ की समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत मंगलकामनाएं। छठी मइया सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और सूर्यदेव के ओज का संचार करें। मालूम हो कि बिहार व पूर्वांचल में बनाए जाने वाले इस त्योहार की खास लोकप्रियता है। इसी के चलते पीएम मोदी और अमित शाह ने महापर्व छठ की लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

chat bot
आपका साथी