उड़ी हमला दोहराने की साजिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर

दिनभर चले अभियान के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इस दौरान दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2017 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2017 09:47 PM (IST)
उड़ी हमला दोहराने की साजिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर
उड़ी हमला दोहराने की साजिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, जम्मू। उड़ी हमला दोहराने की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम बना दिया। सेना व सुरक्षाबलों के संयुक्त ऑपरेशन में रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट तीन आतंकियों को मार गिराया गया। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने बताया कि तीनों आतंकी उड़ी में सेना के बेस कैंप पर फिदायीन हमला करने की मंशा से आए थे। हमें इनपुट मिले थे, जिसके चलते सेना व सुरक्षा बल को अलर्ट किया गया था।

शनिवार रात को क्षेत्र में तीन हथियारबंद आतंकी देखे जाने के बाद सेना व सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ दिया। पहले से सूचना थी कि फिदायीन दस्ते के ये आतंकी सेना के शिविर पर हमला करने आए हैं। तलाशी अभियान छेड़े जाने के बाद वे कलगाई में जा छिपे। सेना ने उन्हें देर रात घेर लिया। तड़के आतंकियों द्वारा गोलीबारी करने के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

दिनभर चले अभियान के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इस दौरान दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। घटनास्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। गत वर्ष 18 सितंबर को चार फिदायीन आतंकियों ने उड़ी में सैन्य शिविर में हमला कर सेना के 19 जवानों को शहीद कर दिया था। मारे गए चारों आतंकी लश्कर के थे।

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्‍या कहेंगे... पूछते ही भड़के वित्‍त मंत्री अरुण जेटली

chat bot
आपका साथी