छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पुनिया कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव, राज्‍य के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी संक्रमित

छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पुनिया ने शनिवार की शाम को रायपुर में कोरोना जांच कराई थी। यही नहीं छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 09:18 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 09:18 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पुनिया कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव, राज्‍य के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी संक्रमित
छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पुनिया ने शनिवार की शाम को रायपुर में कोरोना जांच कराई थी। बताया जाता है कि जब तक रिपोर्ट के नतीजे आते तब तक वह दिल्ली पहुंच चुके थे। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान बीते शुक्रवार और शनिवार को वह चुनाव समिति की बैठक और किसान-मजदूर सम्मेलन में शामिल हुए थे।

उच्च शिक्षा मंत्री भी संक्रमण की चपेट में

बताया जाता है कि इन दोनों कार्यक्रमों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत सत्ता और संगठन के अधिकांश नेता शामिल थे। भाजपा अब पुनिया के खिलाफ महामारी एक्ट में कार्रवाई करने की मांग करते हुए कोर्ट जाने की धमकी दे रही है। वहीं कांग्रेस कह रही है कि पुनिया में कोरोना का कोई लक्षण नहीं था। इस बीच रविवार को सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है।

पुनिया ने दिल्ली में फिर से कराया टेस्ट

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि रायपुर प्रवास के दौरान प्रदेश प्रभारी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं था। इसके बावजूद उन्होंने रविवार को फिर से दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल में टेस्ट कराया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में महामारी एक्ट में कार्रवाई जैसी कोई बात नहीं है। यह तो तब होता जब पाजिटिव होने के बाद भी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होते।

भाजपा ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी

भाजपा के रायपुर शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि नियम है कि जिसने सैंपल दिया है, जब तक रिपोर्ट न आ जाए तब तक उसे होम क्वारंटाइन रहना चाहिए जबकि पुनिया ने ब्लड सैंपल देने के बाद न केवल विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की बल्कि मुख्यमंत्री, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और रैलियां कीं। अब पुनिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण कई लोगों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

सर्वजनिक कार्यक्रमों से बनाई दूरी

प्रदेश प्रभारी पुनिया की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद से उनके संपर्क में आए मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस के ज्यादातर नेता रविवार को सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए। हालांकि सभी को पुनिया की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। इस घटनाक्रम ने कांग्रेस नेताओं की मरवाही चुनाव को लेकर चिंता बढ़ा दी है। पुनिया की दूसरी रिपोर्ट पाजिटिव आने की स्थिति में उनके संपर्क में आए सभी नेताओं को क्वारंटाइन होना पड़ सकता है।  

chat bot
आपका साथी