चेन्नई दौरे पर पीएम की फोटो के साथ छेड़खानी पर PIB ने जताया खेद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई दौरे के दौरान ली गई एक फोटो से छेड़खानी पर PIB ने खेद जताया है। आलोचनाओं का सामना कर रही पीआईबी ने शुक्रवार को इसके लिए खेद जताते हुए कहा कि घटना फैसले में त्रुटि की वजह से हुई।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2015 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2015 12:02 AM (IST)
चेन्नई दौरे पर पीएम की फोटो के साथ छेड़खानी पर PIB ने जताया खेद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई दौरे के दौरान ली गई एक फोटो से छेड़खानी पर PIB ने खेद जताया है। आलोचनाओं का सामना कर रही पीआईबी ने शुक्रवार को इसके लिए खेद जताते हुए कहा कि घटना फैसले में त्रुटि की वजह से हुई।

क्या है मामला ?

दरअसल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई में आई बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण कर रहे थे। लेकिन सरकारी संस्था प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) की ओर से जारी इस दौरे की एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब शोर मचा।

दरअसल, पीआईबी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री की एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह हेलीकॉप्टर के अंदर बैठे हैं और खिड़की से बाढ़ग्रस्त चेन्नई का जायजा ले रहे हैं। इस ओर जो असल तस्वीर है, उसमें खिड़की के बाहर खेत और हर ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। लेकिन पीआईबी ने जो फोटो ट्वीट की, उसमें फोटोशॉप की मदद से शहर के हालात को स्पष्ट दिखाने के लिए खिड़की से बाहर खेत की जगह पानी में डूबे मकानों की एक तस्वीर एडिट कर पेस्ट कर दी गई।

चेन्नई बाढ़ः फंसे यात्रियों को निकालने के लिए विमान सेवा कल से होगी शुरू

मामला सोशल मीडिया का था, लिहाजा पीआईबी की इस गलती को फौरन पकड़ लिया गया। ट्विटर के धुरंधरों ने पीआईबी के इस भूल की जमकर खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी। सरकारी एजेंसी को जल्द ही अपनी भूल का अंदाजा हो गया और उन्होंने भी शर्मिंदा होने के बाद 'फोटो' का ट्वीट डिलीट कर दिया।

पढ़ें: चेन्नई में बारिश रुकने से राहत कार्य में आई तेजी, 9 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया

chat bot
आपका साथी