पन्नीरसेल्वम फिर बन सकते हैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री!

खबर है कि सरकार बचाने के लिए अन्‍नाद्रमुक में सुलह हो गयी है जो एक औपचारिक वार्ता के बाद घोषित की जाएगी।

By Monika minalEdited By: Publish:Sun, 23 Apr 2017 09:32 AM (IST) Updated:Sun, 23 Apr 2017 09:32 AM (IST)
पन्नीरसेल्वम फिर बन सकते हैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री!
पन्नीरसेल्वम फिर बन सकते हैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री!

चेन्नई (एजेंसी)। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद से अन्नाद्रमुक पार्टी में जारी राजनीतिक संकट के समाप्त होने के आसार नजर आने लगे हैं। यदि सब ठीक रहा तो एक बार फिर पन्नीरसेल्वम यहां के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

दरअसल, जयललिता की मौत के बाद से अन्नाद्रमुक दो फाड़ हो गई थी। लेकिन अब दोनों के बीच सुलह हो रही है, जिसके तहत ओ पन्नीरसेल्वम को राज्य के मुख्यमंत्री का पद और वर्तमान मुख्‍यमंत्री ईके पलानीसामी को शशिकला की जगह पार्टी का महासचिव बनाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि करीब 122 विधायक पलानीसामी के समर्थन में हैं जबकि 6 विधायकों के बागी हो जाने से सरकार गिरने का खतरा मंडराने लगा है। इस हालात पर काबू के लिए पार्टी में सुलह हो रही है।

सूत्रों के अनुसार, दोनों बड़े नेताओं के बीच सुलह हो गई है। अब दोनों धड़ों के वरिष्ठ नेताओं के बीच फैसले पर अंतिम मुहर और उसकी घोषणा के लिए एक औपचारिक वार्ता शुरू होगी। समाधान के तहत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर से मंत्रालय छीनकर विधायक सेंथिल बालाजी को इसका प्रभार सौंपा जा सकता है। विजय भास्कर के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी के बाद उन्हें हटाना जरूरी है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री और विधायक सेंथिल बालाजी के साथ एक या दो चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

मालूम हो कि बालाजी को पहले पार्टी से निकाल दिया गया था, मगर अब उन्हें वापस बुलाया जा रहा है। वहीं, पार्टी की वर्तमान मुखिया शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन से अपने पदों से इस्तीफा देने के लिए कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें: AIADMK संकट: पन्नीरसेल्वम धड़े से विलय पर चर्चा के लिए CM ने की कमेटी गठित

chat bot
आपका साथी