भारत पर बड़े हमले के लिए आतंकियों को उकसा रही है पाक सेना

भारतीय सेना की तरफ से हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नवाज शरीफ सरकार और पाक सेना के बीच मतभेद की बात सामने आई हैं।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 29 Oct 2016 06:32 PM (IST) Updated:Sun, 30 Oct 2016 05:53 AM (IST)
भारत पर बड़े  हमले के लिए आतंकियों को उकसा रही है पाक सेना

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो।'सर्जिकल स्ट्राइक' ने भले ही पाकिस्तानी सेना का मान मर्दन कर दिया हो और वहां के आतंकियों के हौसले पस्त कर दिए हों।लेकिन संकेत साफ है कि दोनो अपनी हरकतों से बाज नहीं आने वाले हैं। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक ने पूरी दुनिया के सामने न सिर्फ पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के गठजोड़ को सामने ला दिया है बल्कि यह भी बता दिया है कि मजबूत सैन्य कार्रवाई का सामना करने का भी माद्दा इनमें नहीं है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस बात की सूचना मिली है कि पाक सेना और आतंकियों ने भारत के खिलाफ नई साजिश की रणनीति बनाई है।

सूत्रों के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक ने पाकिस्तान के भीतर के सारे ताने बाने को क्षतिग्रस्त जरुर कर दिया है लेकिन हमें इस बात की सूचना मिली है कि वहां नए सिरे से भारतीय सीमा पर और देश के भीतर हमला करने की साजिश रची जा रही है। भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग कर घुसपैठ कराने की कोशिश करना भी इसी साजिश का हिस्सा है। जिस तरह से भारतीय जवान मंदीप सिंह की हत्या कर उसके शव को क्षत विक्षत किया गया है वह भी साजिश के तहत ही किया गया है। दरअसल, यह सब सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के अंदर सेना की कार्यकुशलता को लेकर उठे सवालों की बौखलाहट का भी नतीजा है।

भारतीय सेना की तरफ से हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नवाज शरीफ सरकार और पाक सेना के बीच मतभेद की बात सामने आई हैं। हालांकि इस बीच पाकिस्तान समर्थित आतंकियों और वहां की सेना के बीच भी तल्खी बढ़ी है। भारत विरोधी आतंकियों का सबसे बड़ा मुखिया व लश्कर-ए-तैय्यबा प्रमुख हाफीज सईद ने एक सार्वजनिक भाषण में पाकिस्तानी सेना को सीमा की सुरक्षा नहीं कर पाने और सर्जिकल स्ट्राइक को नहीं रोक पाने पर गुस्से का इजहार किया था। दूसरी तरफ पाकिस्तान सेना आतंकियों से इसलिए नाराज है कि भारत में घुसपैठ की अधिकांश कोशिशें असफल हो रही हैं। जुलाई, 2016 के बाद से भारतीय जवानों ने भारत में घुसपैठ की 20 बड़ी कोशिशों को नाकाम किया है।

सूत्रों के मुताबिक भारत में नए सिरे से कोहराम मचाने की पाकिस्तानी आतंकियों की साजिशों के बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी हासिल हुई है। पाकिस्तानी सेना अपने प्रशिक्षित आतंकियों पर यह दवाब बना रही है कि वह किसी बड़ी घटना को अंजाम दे। यही वजह है कि इस बार त्योहारों से पहले देश के भीतर सुरक्षा व्यवस्था को बेहद चाक चौबंद किया गया है।

पढ़ें- बिहार में बजे छठ गीत...पाकिस्तान के नामो निशान मिटा दी ए छठी मईया

chat bot
आपका साथी