पुंछ में पाक की गोलाबारी से दो जवान शहीद, भारत ने तबाह की पाक चौकियां

पाकिस्‍तान की गोलाबारी में एक जवान के शहीद होने के बाद भारत ने भी पलटकर दुश्‍मन को करारा जवाब दिया है। इस कार्रवाई में पाक की कई चौकियों को तबाह कर दिया गया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 06 Nov 2016 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 06 Nov 2016 09:17 PM (IST)
पुंछ में पाक की गोलाबारी से दो जवान शहीद, भारत ने तबाह की पाक चौकियां

जागरण संवाददाता, राजौरी। नियंत्रण रेखा पर तीन दिन की खामोशी के बाद पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ में आतंकियों की घुसपैठ, बार्डर एक्शन टीम (बैट) का हमला और गोलीबारी एक साथ की। इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा सेना के दो जवानों, सीमा सुरक्षा बल के एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला एसपीओ व एक स्थानीय महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें सीमा पार भारी नुकसान की सूचना है।शहीद जवानों की पहचान 22 सिख लाई के गुरुसेवक ¨सह पुत्र बलवींद्र ¨सह निवासी लालपुर तरनतारन, अमृतसर (पंजाब) और नायक राजेंद्र नारायण निवासी आंध्र प्रदेश के रूप में हुई है। वहीं घायलों में सूबेदार सालौंकी संजय, सिपाही याकूब बेग व बीएसएफ की 200 बटालियन के सब इंस्पेक्टर नितीन कुमार निवासी सिकरपुर जिला बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

इस वजह से भारत को अमेरिका से नहीं मिल सकेगी एम 777 होवित्जर तोप

जानकारी के अनुसार, पुंछ जिले की मेंढर तहसील के कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह पांच बजे भारत की विक्टर पोस्ट के पास आतंकियों के दल ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का प्रयास किया। इसी दौरान पाक के बैट दस्ते ने भी पोस्ट पर हमला कर दिया। भारतीय जवानों ने भी इसका जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई गोलाबारी में सेना का जवान गुरुसेवक ¨सह शहीद हो गया। इसके बाद घुसपैठिये व बैट के सदस्य वापस भाग गए। हालांकि सेना बैट के हमले से इन्कार कर रही है।

इस घटना के ठीक बाद पाक सेना ने भारतीय क्षेत्र में मोर्टार व राकेट दागना शुरू कर दिए। पाक सेना ने मेंढर व मनकोट में भी गोलाबारी शुरू कर दी। कई गोले कृष्णा घाटी के झलास गांव में भी गिरे। इस गोलाबारी में सीमा सुरक्षा के सब इंस्पेक्टर नितीन कुमार घायल हो गया। इसके बाद पाक सेना ने पुंछ के साब्जियां सेक्टर में मोर्टार बरसाने शुरू कर दिए। एक गोला सेना की पोस्ट के पास आकर गिरा, जिसमें नायक राजेंद्र नारायण शहीद हो गए। वहीं भारतीय सेना की ओर से भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद पाक सेना गोलाबारी जारी रखे हुए है।

सीजफायर पर कांग्रेस का सरकार पर निशाना, कहा- सुर्खियों के लिए बयानबाजी ना करें

सीजफायर उल्लंघन से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी