पाकिस्तान सेना प्रमुख के ना 'पाक' बोल, कहा-अशांति के लिए भारत जिम्मेदार

आतंकवाद पर पाकिस्तान का रुख कभी साफ नहीं रहा है। सेना प्रमुख कमर बाजवा का कहना है कि पाक में अशांति के लिए भारत पूरी तरह से जिम्मेदार है।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 09:54 AM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 11:31 AM (IST)
पाकिस्तान सेना प्रमुख के ना 'पाक' बोल, कहा-अशांति के लिए भारत जिम्मेदार
पाकिस्तान सेना प्रमुख के ना 'पाक' बोल, कहा-अशांति के लिए भारत जिम्मेदार

नई दिल्ली (जेएनएन)। आतंकी वारदातों से न केवल भारत की धरती रक्तरंजित हो रही है, बल्कि पाकिस्तान खुद अपने ही पाले गए आतंकी संगठनों का शिकार बना हुआ है। पिछले 10 दिनों के दौरान सिंध से लेकर पेशावर तक आतंकियों ने निर्दोष लोगों की जान ली है। लेकिन पाकिस्तान कैंसर बन चुके उन आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने की जगह भारत को दोष देने में जुटा है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा का कहना है कि पाकिस्तान को अस्थिर करने में भारत जुटा हुआ है।

जम्मू-कश्मीर से जुड़े सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर कमर बाजवा ने कहा कि कश्मीरियों के साथ पाकिस्तान हमेशा से साथ रहा है और उन लोगों को नैतिक समर्थन देता रहेगा।

LOC Visit. Army will protect people of Pak & AJ&K. Our solidarity with people of Indian Occupied Kashmir for right of self determination. pic.twitter.com/rrC7Z1Hdfz

— Maj Gen Asif Ghafoor (@OfficialDGISPR) February 21, 2017

पाक सेना के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि कुलभूषण जाधव के रूप में पाकिस्तान के पास ऐसा सबूत है जिससे साफ है कि पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में भारत का हाथ है।

#COAS visited LOC.Aware of Indian design, her sp to terrorism in Pak/region. #Kulbhushan an evidence. His case ll be taken to logical concl. pic.twitter.com/ZJrmDFRXiD

— Maj Gen Asif Ghafoor (@OfficialDGISPR) February 21, 2017

कुलभूषण जाधव को पिछले साल मार्च में पाक सेना ने बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था। कुलभूषण जाधव के बारे में भारत सरकार ने पहले से ही साफ किया है कि वो इंडियन नेवी के रिटायर्ड अधिकारी थे लेकिन आतंकवाद से उनका लेना देना नहीं है। कुलभूषण जाधव के मामले में पिछले वर्ष दिसंबर में पाक पीएम के सलाहकार सरताज अजीज ने पाक सीनेट(जियो टीवी के हवाले से ) को जानकारी दी थी कि उनके खिलाफ किसी तरह पुख्ता सबूत नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा की गीदड़भभकी, भारत को देंगे करारा जवाब

फरवरी के महीने में अब तक पाकिस्तान में आठ से ज्यादा आतंकी हमले हो चुके हैं। इन हमलों में 100 से ज्यादा लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कुछ दिनों पहले कहा था कि हाफिज सईद अब मुल्क के लिए खतरा बन गया है। 30 जनवरी से पहले मुंबई हमलों का गुनहगार पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा था। लेकिन भारत के लगातार दबाव के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर नजरबंद कर दिया।

chat bot
आपका साथी