मध्य प्रदेश में 1 नक्सली गिरफ्तार तो छत्तीसगढ़ में एक जवान शहीद

एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में एक एक जवान शहीद हो गया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 07:52 AM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 10:37 AM (IST)
मध्य प्रदेश में 1 नक्सली गिरफ्तार तो छत्तीसगढ़ में एक जवान शहीद
मध्य प्रदेश में 1 नक्सली गिरफ्तार तो छत्तीसगढ़ में एक जवान शहीद

भोपाल, एएनआइ। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में एक एक जवान शहीद हो गया है। यह जवान पिछले 7 दिनों से गायब था। नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के जवान को पड्डेडा में मौत के घाट उतार दिया।

दंतेवाड़ा के एसपी, कमलोचन कश्यप, ने बताया कि पिछले साथ दिनों से गायब जवान का शव बीजापुर जिले का गांव और गंगालुर-बीजापुर मार्ग पर मिला। 

बालाघाट जिले में एक नक्सली गिरफ्तार 

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के बैहर इलाके में एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। नक्सली और सुरक्षा बलों के साथ हुई फायरिंग में यह नक्सली पकड़ा गया है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

बता दें कि इससे पहले 15 मई 2020 को बालाघाट के जंगल में तलाशी के दौरान पुलिस पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। जवाब में पुलिस के जवानों ने भी गोलीबारी की, जिस पर नक्सली चट्टानों की आड़ लेकर भाग निकले। नक्सली हमले में हट्टा थाना क्षेत्र की गोदरी चौकी के कांस्टेबल लोकेंद्र सिंह घायल हो गए थे।

घायल कांस्टेबल को गोंदिया स्थित सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया था

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से नक्सलियों की मिल रही सूचना की तस्दीक करने गोदरी चौकी से ठाकुरटोला भानपुर के जंगल में पुलिस पार्टी को रवाना किया गया था। शुक्रवार सुबह गोदरी चौकी से पुलिस के करीब 20 जवानों की पार्टी तलाशी के लिए जंगल गई थी। पहाड़ी के निचले हिस्से में जवान पहुंचे तो घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल लोकेंद्र सिंह के गले में गोली लग गई। उन्हें गोंदिया स्थित सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत में सुधार है। एसडीओपी नितेश भार्गव ने बताया कि सात पुलिस पार्टियां जंगल में तलाशी के लिए उतारी गई हैं। पुलिस जंगलों में नक्सलियों की तलाश कर रही है

chat bot
आपका साथी