पीएम मोदी से मिले NSA अजित डोभाल, दी सुरक्षा स्थिति की जानकारी

एनएसए अजित डोभाल ने सोमवार को पीएम मोदी के साथ मुलाकात की। डोभाल ने मोदी को पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन और बारामुला में सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2016 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2016 04:10 AM (IST)
पीएम मोदी से मिले NSA अजित डोभाल, दी सुरक्षा स्थिति की जानकारी

नई दिल्ली, (आइएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन और बारामुला में सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया।

बारामुला में 46 राष्ट्रीय राइफल्स के सैन्य शिविर पर रविवार देर रात आतंकियों के आत्मघाती हमले को विफल कर दिया गया था। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गए थे, जिनमें से एक की बाद में मृत्यु हो गई थी।

इसके अलावा, 2003 के संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स भी भारतीय चौकियों पर फायरिंग कर रहे हैं। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू क्षेत्र के पुंछ सेक्टर में दो स्थानों पर भारतीय चौकियों पर फायरिंग की है। पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की चकरी चौकी पर भी सोमवार को फायरिंग की खबर है। यहां भारतीय जवानों ने 8-10 लोगों के घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया था। इसके बाद भी उत्तरी पंजाब के गुरदासपुर जिले में सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पाक NSA ने की अजित डोभाल से बात, सीमा पर तनाव कम करने की अपील

chat bot
आपका साथी